उत्तराखंड

uttarakhand

'उड़ता पंजाब' के साथ जुड़ रहे उत्तराखंड के तस्करों के तार, 15 लाख की चरस के साथ दो गिरफ्तार

By

Published : Jul 14, 2023, 3:45 PM IST

देहरादून पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने दो कुख्यात नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों का कनेक्शन पंजाब के कुख्यात बदमाशों से भी रहा है. एक बदमाश तो इस समय पंजाब की जेल में बंद है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: राजधानी देहरादून के प्रेमनगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने दो नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से करीब तीन किलो चरस बरामद की गई है, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 15 लाख रुपए बताई जा रही है. देहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने इस मामले का खुलासा किया.

देहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि पुलिस की गिरफ्त में आए दोनों आरोपी पंजाब के कुख्यात गैंग के बदमाशों के साथ काम करते थे, जिनको एसटीएफ पिछले काफी समय से गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही थी. देहरादून एसएसपी के मुताबिक पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो नशा तस्कर इलाके में चरस लाने वाले हैं. सूचना मिलते ही पुलिस ने नशा तस्करों को पकड़ने के लिए अपना जाल बिछाया और साथ ही इलाके में चेकिंग अभियान भी शुरू किया.
पढ़ें-काशीपुर में कस्टडी से फरार आरोपी शाहनवाज गिरफ्तार, 23 दिनों तक कराई पुलिस महकमे की 'कसरत'

इस दौरान पुलिस ने टौंस ब्रिज स्कूल पुल के पास से अमित शर्मा और अजीत को गिरफ्तार किया. जब दोनों आरोपियों की तलाशी ली गई तो उनके पास से तीन किलो 30 ग्राम चरस बरामद हुई. पूछताछ में दोनों ने बताया कि वे चरस खरीदने और बेचने का धंधा करते हैं.

पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपी पंजाब के जोधगढ़ के रहने वाले सतेन्द्र राणा उर्फ बिट्टू से चरस खरीदते हैं. इसके बाद उसे महंगे दामों पर देहरादून में स्कूल और कॉलेजों के छात्रों को बेचते हैं. देहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया है कि सतेंद्र राणा पंजाब का बहुत कुख्यात बदमाश है. दोनों आरोपी सतेंद्र राणा के साथ काम किया करते थे. पकड़ा गया माल मुजफ्फरनगर से लाया गया था. साथ ही सतेंद्र राणा पंजाब के बदमाश भुप्पी राणा का रिश्तेदार है. भुप्पी राणा वर्तमान में पंजाब जेल में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details