उत्तराखंड

uttarakhand

ट्विटर WAR: हरीश रावत के 'कत्ल' ट्वीट पर भड़की बीजेपी, खोल डाले पुराने चिट्ठे

By

Published : Nov 7, 2021, 10:22 PM IST

Updated : Nov 8, 2021, 1:52 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दौरे के बाद कांग्रेस और बीजेपी में ट्विटर वॉर छिड़ा हुआ है. दोनों एक-दूसरे पर जनता की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की बात कर रहे हैं. हरीश रावत के 'कत्ल' ट्वीट पर बीजेपी ने एक के बाद एक ट्वीट कर कांग्रेस के 'पाप' गिनाए हैं.

dehradun
देहरादून

देहरादूनःपीएम मोदी के केदारनाथ दौरे के बाद से ही उत्तराखंड में हंगामा जारी है. कांग्रेस लगातार भाजपा पर निशाना साध रही है औरपीएम मोदी के गर्भगृह से लाइव प्रसारण पर भी सवाल खड़े कर रही है. इसी को लेकर पूर्व सीएम हरीश रावत ने एक ट्वीट भी किया था, जिसमें उन्होंने कहा कि था कि केदारनाथ में पीएम मोदी हमारी परंपराओं और भावनाओं को रौंदकर चले गए. हरीश रावत के इस ट्वीट का बीजेपी ने भी जवाब दिया था. अब हरदा के जवाबी ट्वीट से बीजेपी जबरदस्त भड़की गई है.

दरअसल, हरीश रावत के पीएम मोदी पर निशाना साधने वाले ट्वीट के बाद बीजेपी ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ की कुछ फोटो पोस्ट कर कांग्रेस पर हमला बोला था. बीजेपी ने कमलनाथ की एक फोटो पोस्ट की थी जिसमें उन्होंने केदार मंदिर के गर्भगृह से पूजा करते अपनी फोटो ट्वीट की थी. इसके साथ ही बीजेपी ने एक वीडियो जारी कर एक दावा किया था कि गणेश गोदियाल ने 2013 आपदा के वक्त केदारनाथ मंदिर में चमड़े के जूते पहनकर प्रवेश किया था. बीजेपी ने इसे गोदियाल का 'पाप' बताया था.

बीजेपी के इन हमलों का हरीश रावत ने फिर जवाब दिया. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि,

हम आह भी भरते हैं, तो हो जाते हैं बदनाम.

भाजपा कत्ल भी कर दे, कहते हैं चर्चा न हो.

श्री गणेश गोदियालजी उस समय जूते पहन कर मंदिर में गये, जब मंदिर का गर्भगृह लाशों से अटा पड़ा था, उनको बाहर निकालना सबसे पहली दैवीय प्राथमिकता थी.

इस पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने भी अपने बचाव में कहा था कि,

2013 केदारनाथ आपदा में आई प्रलय में हजारों लाशों के बीच जूते पहनना ऐसी परिस्थितियों की तुलना कतई उचित नहीं. उस समय जूते पहन कर मंदिर में गये, जब मंदिर का गर्भगृह लाशों से अटा पड़ा था, उनको बाहर निकालना सबसे पहली दैवीय प्राथमिकता थी.

कांग्रेस की ओर से ट्वीट करना भर था कि बीजेपी ने भी जबरदस्त पलटवार कर दिया. इसके जवाब में बीजेपी ने एक के बाद एक तीन वीडियो जारी किए, जिसमें गणेश गोदियाल को दिखाया गया है. साथ ही बीजेपी ने लिखा कि,

आदरणीयहरीश रावतजी,बाबा केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में गणेश गोदियालजी के द्वारा चमड़े के जूते पहना कर जाना अगर आपके लिए केवल एक “आह” समान है तो हमारी आपसे बस एक ही विनती है राजनीति विवश हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ मत कीजिए, जनता सब देख रही है.

ये भी पढ़ेंःपीएम मोदी के केदार दौरे पर ट्विटर वॉर, BJP ने हरदा को याद दिलाया गोदियाल का 'पाप'

दूसरे ट्वीट पर बीजेपी लिखती है कि,

श्रीहरीश रावतजी, मंदिर के गर्भगृह के लाशों से पटे होने की बात वीडियो से झूठ साबित होती है. गोदियाल जी के पाप के भागीदार मत बनिए. गर्भगृह में वहां पवित्र ज्योतिर्लिंग पर दिख रहे बेलपत्र इस बात का द्योतक है कि मंदिर में पूजा होनी शुरू हो गई थी.

आदरणीयहरीश रावतजी, बुरा मत मानिएगा, लेकिन आप शायद भूलने लगे हैं या अपनी आदतानुसार विषय से भटकाने का प्रयत्न कर रहे हैं. आपको ध्यान दिला दें कि कमलनाथ जी द्वारा श्री केदारनाथ जी मंदिर के गर्भगृह की तस्वीरें 29 अक्टूबर 2021 को ट्वीट की गई थीं.

गौर हो कि जब से प्रधानमंत्री मोदी के केदारनाथ से लाइव पूजा का प्रसारण किया गया है और केदारनाथ मंदिर परिसर से पीएम ने देश को संबोधित किया है, तभी से कांग्रेस पीएम और बीजेपी पर हमलावर है. कांग्रेस ने इसे धार्मिक परंपराओं से खिलवाड़ बताया है और पाप करार दिया है. यहीं से बीजेपी भी लगातार कांग्रेस के हमलों का जवाब दे रही है. चुनाव से पहले दोनों मुख्य पार्टियों ने सोशल मीडिया को राजनातिक अखाड़ा बनाया हुआ है.

Last Updated :Nov 8, 2021, 1:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details