उत्तराखंड

uttarakhand

पीएम मोदी के केदार दौरे पर ट्विटर वॉर, BJP ने हरदा को याद दिलाया गोदियाल का 'पाप'

By

Published : Nov 6, 2021, 4:47 PM IST

Updated : Nov 6, 2021, 5:40 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दौरे के बाद कांग्रेस और बीजेपी में ट्विटर वॉर छिड़ गया है. दोनों एक-दूसरे पर जनता की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की बात कर रहे हैं. हरीश रावत ने जहां पीएम मोदी के केदार गर्भगृह से पूजा के लाइव प्रसारण पर आपत्ति जताई है तो वहीं बीजेपी ने अपने अंदाज में इसका जवाब दिया है.

PM Modi visit to Kedarnath
PM Modi visit to Kedarnath

देहरादून:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दौरे से उत्तराखंड में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गयी हैं. कांग्रेस और बीजेपी के बीच में ट्विटर वॉर छिड़ गया है. पूर्व सीएम हरीश रावत ने पीएम मोदी के केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह से हुए लाइव प्रसारण और फोटो खिंचवाने को लेकर आपत्ति जताई थी और इसे पाप बताया था. इसी पर अब उत्तराखंड बीजेपी ने जवाबी ट्वीट किया है और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ का एक फोटो शेयर किया है.

दरअसल, हरीश रावत ने पीएम दौरे पर तंज कसते हुए लिखा था कि,

केदारनाथ में पीएम मोदी हमारी परंपराओं और भावनओं को रौंदकर चले गए. केदारनाथ में राष्ट्रपति समेत कई बड़े नेता आए हैं. इंदिरा गांधी और राहुल गांधी भी आए थे. मुख्यमंत्री तो आते ही रहते है. वे भी मुख्यमंत्री रहते हुए कई बार केदारनाथ गए हैं, लेकिन किसी ने भी गर्भगृह से लाइव प्रसारण नहीं किया और न ही पूचा-अर्चना करते हुए फोटो खींची. रावल और केदारनाथ मंदिर समिति ने एक लक्ष्मण रेखा खींची थी, लेकिन पीएम ने मोदी लाइव प्रसारण करवाकर मर्यादा तोड़ दी.

पढ़ें-केदारनाथ के गर्भगृह से LIVE प्रसारण पर भड़की कांग्रेस, गोदियाल बोले- PM ने तोड़ी मर्यादा

हरीश रावत के इस ट्वीट का उत्तराखंड बीजेपी ने अब जबाव दिया है. उन्होंने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल का 23 जून 2013 का एक वीडियो शेयर किया है, जो केदारनाथ आपदा के दौरान का है. इस वीडियो में गणेश गोदियाल जूते पहनकर मंदिर में प्रवेश करते दिख रहे हैं.

इस पर बीजेपी ने लिखा कि,

2013 की त्रासदी की विभीषिका के दर्द में हरीश रावत के खास सहयोगी गणेश गोदियाल के पाप की खबर कहीं दब गयी थी. हमारा मत है कि उत्तराखंड एवं समस्त भारत की जनता कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष गोदियाल एवं उनके कर्ता-धर्ता हरीश रावत जी को कभी माफ नहीं करेगी. श्री केदारनाथ जी के गर्भगृह में चमड़े के जूते पहनकर प्रविष्ट होने वाले गणेश गोदियाल से धर्म की तर्कसंगत बात की अपेक्षा बेमानी है. सोशल मीडिया के माध्यम से आजकल भक्त घर से ही और अन्य पवित्र मंदिरों के दर्शन का लाभ प्राप्त कर रहे हैं.

पढ़ें-धामी सरकार पर कांग्रेस का तंज, कहा- ग्रीष्मकालीन राजधानी में हो रहा है शीतकालीन सत्र

वहीं, बीजेपी ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ की एक फोटो केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में पूजा करते हुए शेयर की है, जिस पर बीजेपी ने टिप्पणी करते हुए लिखा है कि,

इस तस्वीर में हमें कोई गलती नजर नहीं आती, लेकिन हरीश रावत एवं गोदियाल जी को आती है तो वो कमलनाथ जी से बात अवश्य करें. शायद वो इन दोनों को समझा सकें.

Last Updated :Nov 6, 2021, 5:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details