उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश में मंडी शुल्क चोरी कर लकड़ी ले जा रहा ट्रक पकड़ा, लगा हजारों का जुर्माना

By

Published : Dec 15, 2022, 12:07 PM IST

ऋषिकेश में मंडी शुल्क चोरी का मामला सामने आया है. कृषि उत्पादन मंडी समिति के सचल दस्ते ने एक ट्रक को पकड़ा तो मामला सामने आया. ट्रक पर 27 हजार से ज्यादा का जुर्माना लगाया गया है. इसके साथ ही ट्रक मालिकों और चालकों को चेतावनी दी गई है कि दोबारा ऐसा करने पर लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा.

mandi fee
ऋषिकेश में मंडी शुल्क

ऋषिकेश: मंडी शुल्क दिए बिना लकड़ी से भरा ट्रक कृषि उत्पादन मंडी समिति के सचल दस्ते ने पकड़ा है. मंडी समिति ने 27,625 रुपए का जुर्माना ट्रक पर लगाया है. मंडी समिति के अध्यक्ष और सचिव ने लकड़ी ले जाने वाले ट्रक चालकों और मालिकों को बिना मंडी शुल्क जमा किए लकड़ी ले जाने पर जुर्माने के साथ लाइसेंस निरस्त करने की चेतावनी दी है.

कृषि उत्पादन मंडी समिति से मिली जानकारी के मुताबिक मंडी समिति का सचल दस्ता रायवाला में चेकिंग अभियान चला रहा था. इस दौरान हरिद्वार की ओर तेज गति से जा रहे लकड़ी से भरे ट्रक को रुकने का इशारा टीम ने किया. मगर ट्रक चालक ने अपने वाहन को नहीं रोका. शक होते ही कुछ दूरी पर पीछा करने के बाद सचल दस्ते की टीम ने ट्रक को रोक लिया.

इस दौरान ट्रक का चालक सचल दस्ते और सुरक्षाकर्मियों के साथ बदसलूकी करने लगा. ट्रक में भरी लकड़ी की मंडी से संबंधित कागज मांगने पर ट्रक चालक कोई कागज उपलब्ध नहीं करा सका. ऐसे में सचल दस्ते की टीम ट्रक को पकड़कर मंडी समिति ले आई. मंडी समिति के अध्यक्ष विनोद कुकरेती और सचिव विजय प्रसाद थपलियाल ने संयुक्त रूप से जानकारी दी कि मंडी शुल्क जमा किए बगैर लकड़ियों का परिवहन करने के आरोप में ट्रक पर 4500 रुपए मंडी शुल्क, 1125 रुपए विकास सेस और 22 हजार रुपए का शमन शुल्क लगाया गया है.
ये भी पढ़ें: ऑपरेशन बदमाश पकड़ो में 13 दिन में 174 अपराधी गिरफ्तार, 84 फरार क्रिमिनल्स बने पुलिस का सिरदर्द

दोनों ही अधिकारियों ने बिना मंडी शुल्क के लकड़ियां ले जाने वाले ट्रक चालकों और मालिकों को चेतावनी दी है कि यदि फिर से इस प्रकार का मामला सामने आता है तो उनके लाइसेंस निरस्त कर दिए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details