उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड के इन तीन पहाड़ी जिलों में झमाझम बारिश का अंदेशा, बर्फबारी बढ़ा सकती है परेशानियां

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 28, 2023, 10:01 AM IST

Updated : Nov 28, 2023, 1:51 PM IST

Today Weather Update in Uttarakhand प्रदेश में ठंड में इजाफा हो गया है और उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर जारी है. मौसम विभाग ने आज फिर बर्फबारी और कोहरा छाने का अंदेशा जताया है.जिससे लोगों की परेशानियां बढ़ सकती हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम ने करवट बदल ली है. हालांकि, दीपावली पर्व से पहले ही प्रदेश में ठंड ने दस्तक दे दी थी. वहीं, अब प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू हो गई है. इसके साथ ही प्रदेश के उच्च हिमालय क्षेत्र पर बर्फबारी का सिलसिला भी जारी है. प्रदेश के उच्च हिमालय क्षेत्र पर हो रही बर्फबारी के चलते निचले इलाकों और मैदानी क्षेत्रों में ठंड का कहर बढ़ गया है.

उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज

बीते दिन प्रदेश भर में कोहरा देखा गया. वहीं, आज यानी मंगलवार की शुरुआत भी हल्के कोहरे के साथ हुई है. साथ ही मैदानी क्षेत्रों में बादल भी छाए हैं. मौसम के करवट बदलने से बदरीनाथ और केदारनाथ धाम में बर्फबारी हुई है. साथ ही अन्य उच्च हिमालय क्षेत्र पर बर्फबारी का सिलसिला भी जारी है. जिसके चलते पहाड़ से लेकर मैदान तक ठंड का प्रकोप बढ़ गया है. यही नहीं, मसूरी में तापमान गिर गया है. मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार, उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ के कुछ जगहों पर गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है.
पढ़ें-छोटी दीपावली पर प्रकृति ने किया बदरीनाथ केदारनाथ का बर्फ से श्रृंगार, आज -9° रहा न्यूनतम तापमान

इसके साथ ही प्रदेश के उच्च हिमालय क्षेत्रों खासकर 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की भी आशंका जताई गई है. प्रदेश के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में लगातार बर्फबारी हो रही है. इसके अलावा प्रदेश के मैदानी जिलों खासकर हरिद्वार और उधम सिंह नगर में कोहरे की संभावना जताई गई है. वहीं राजधानी देहरादून में बादल छाए हुए हैं. लिहाजा देहरादून में अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

Last Updated :Nov 28, 2023, 1:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details