उत्तराखंड

uttarakhand

YELLOW ALERT: कुमाऊं के इन जिलों में हो सकती है बारिश, रहिए सतर्क

By

Published : Sep 25, 2021, 6:39 AM IST

प्रदेश में रुक-रुक कर बारिश हो रही है, जिस कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक आज कुमाऊं मंडल के कुछ क्षेत्रों में बारिश और आकाशीय बिजली चमकने के साथ तीब्र बौछारें पड़ने का अंदेशा जताया गया है.

uttarakhand weather
उत्तराखंड मौसम

देहरादून:प्रदेश में बारिश का दौर थमा नहीं है. बारिश से जहां एक ओर जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं, दूसरी ओर कई संपर्क मार्ग बाधित होने से लोगों को अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज कुमाऊं मंडल के कुछ क्षेत्रों में बारिश और आकाशीय बिजली चमकने के साथ तीब्र बौछारें पड़ने का अंदेशा जताया गया है.

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के तहत आज उत्तराखंड राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों विशेषकर कुमाऊं मंडल में कहीं-कहीं गरज के साथ बारिश की संभावना जताई गई है. इसे देखते हुए मौसम विभाग ने इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही नैनीताल और चंपावत जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश का अनुमान जताया गया है.

पढ़ें-पिथौरागढ़ में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 3.8 रही तीव्रता

ऐसे में देहरादून समेत प्रदेश के अन्य जनपदों में भी आज गरज के साथ कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है. प्रदेश में आज अधिकतम तापमान 33°C और न्यूनतम तापमान 23°C रहेगा.

इन स्थानों पर ऐसा रहेगा तापमान-

इन स्थानों पर ऐसा रहेगा तापमान.

ABOUT THE AUTHOR

...view details