उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में पड़ रही हाड़कंपा देने वाली ठंड, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

By

Published : Dec 16, 2022, 8:56 AM IST

प्रदेश में मौसम (Uttarakhand weather) का मिजाज असामान्य बना हुआ है. प्रदेश में आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ सकती है. पहाड़ों में पाला तो मैदान के ज्यादातर क्षेत्रों में सुबह एवं शाम को कोहरा लोगों की परेशानी बढ़ा रहा है. मौसम विज्ञान केंद्र (Uttarakhand Meteorological Department) के अनुसार उत्तराखंड में आज मौसम शुष्क रहेगा.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून/रुद्रपुर:प्रदेश में मौसम (Uttarakhand weather) का मिजाज असामान्य बना हुआ है. सुबह-शाम और रात को हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है. दिन में मौसम खुशनुमा बन रहा है. पहाड़ों से लेकर मैदान तक ठिठुरती हुई सर्दी पड़ रही है. इस बीच मौसम विभाग ने उत्तराखंड में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है. जबकि मैदानी क्षेत्रों में शीतलहर और कोहरा लोगों की परेशानी बढ़ाए हुए है. वहीं रात में गश्त में तैनात सिपाहियों को ठंड से बचाने के लिए एसएसपी रुद्रपुर मंजूनाथ टीसी (Rudrapur SSP Manju Nath TC) ने नई पहल शुरू की है. एसएसपी द्वारा जनपद की 41 चौकियों और बॉर्डर में बनाई गई आठ पिकेट के लिए रूम हीटर वितरित किए गए. एसएसपी ने बताया कि जल्द ही थानों में भी हीटर दिए जायेंगे.

गौर हो कि उत्तराखंड में इन दिनों पहाड़ से लेकर मैदान तक कड़ाके की ठंड पड़ रही है. प्रदेश में आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ सकती है. पहाड़ों में पाला तो मैदान के ज्यादातर क्षेत्रों में सुबह एवं शाम को कोहरा लोगों की परेशानी बढ़ा रहा है. मौसम विज्ञान केंद्र (Uttarakhand Meteorological Department) के अनुसार उत्तराखंड में आज मौसम शुष्क रहेगा. उत्तराखंड के मैदानी हिस्सों में सुबह और शाम को कोहरा छाने से ठंड में बढ़ोत्तरी हो गई है. वहीं लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते दिखाई दे रहे हैं. वहीं प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों की बात करें तो हल्की हवा के साथ ठंडी हवाओं ने हल्की गलन बढ़ाई है.
पढ़ें-Year Ender 2022: हार कर जीतने वाले को कहते हैं बाजीगर! इन नेताओं पर सटीक बैठता है ये डायलॉग

वहीं रात में गश्त में तैनात सिपाहियों को ठंड से बचाने के लिए एसएसपी रुद्रपुर मंजूनाथ टीसी ने नई पहल शुरू की है. एसएसपी द्वारा जनपद की 41 चौकियों और बॉर्डर में बनाई गई आठ पिकेट के लिए रूम हीटर वितरित किए गए. एसएसपी ने बताया कि जल्द ही थानों में भी हीटर दिए जायेंगे. मौसम विभाग के अनुसार, आज प्रदेश में अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 05 डिग्री सेल्सियस तक जाने की उम्मीद है. देहरादून का अधिकतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 4.9 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details