उत्तराखंड

uttarakhand

Petrol Diesel Price: उत्तराखंड में आज ये हैं पेट्रोल डीजल के दाम, अपने शहर में जानें रेट

By

Published : Jan 27, 2023, 11:34 AM IST

आज प्रदेश में पेट्रोल डीजल के दामों में मामूली उतार-चढ़ाव देने को मिल रहा है. पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने से लोगों की जेब पर असर पड़ता है. साथ ही किराया-भाड़ा में भी इजाफा होता है. वहीं देहरादून में आज पेट्रोल डीजल के दामों में कमी देखी गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादूनःउत्तराखंड में पेट्रोल डीजल के नए रेट (Diesel Petrol price) जारी कर दिए गए हैं. आज राजधानी देहरादून में पेट्रोल के दाम और डीजल के दामों में 8 पैसे की कमी देखी गई है. जिसके बाद देहरादून में आज पेट्रोल ₹95.13 प्रति लीटर और डीजल ₹90.20 प्रति लीटर बिक रहा है.

हरिद्वार में सस्ता हुआ डीजल पेट्रोल: धर्मनगरी हरिद्वार में आज पेट्रोल 3 और डीजल के दामों में 4 पैसे की कमी देखी गई है. हरिद्वार में आज पेट्रोल के दाम ₹94.30 प्रति लीटर और डीजल के दाम ₹89.41 प्रति लीटर हैं. जिससे लोगों को आज पेट्रोल डीजल के लिए अतिरिक्त धन व्यय नहीं करना पड़ेगा. कुमाऊं की बात करें तो हल्द्वानी में पेट्रोल-डीजल के दाम यथावत बने हुए हैं. हल्द्वानी में पेट्रोल ₹94.44 और डीजल ₹89.58 में बिक रहा है. उधर, रुद्रपुर की बात करें तो पेट्रोल ₹94.65 डीजल ₹89.77 प्रति लीटर बिक रहा है.
पढ़ें-Haath Se Haath Jodo: हाथ से हाथ जोड़ो अभियान से कांग्रेस को काफी उम्मीदें, सक्रिय दिखे पूर्व मंत्री हरक सिंह

हर रोज सुबह छह बजे जारी होते हैं डीजल पेट्रोल के दाम: अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज कच्चे तेल की कीमतों में खास बदलाव देखने को नहीं मिला है. उधर हर दिन की तरह आज भी सरकारी तेल कंपनियों ने प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के नए दाम जारी कर दिए हैं. राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं. हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. पिछले कई दिनों से प्रदेश में तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इजाफा होता है. यही कारण है कि पेट्रोल-डीजल के दाम ज्यादा नजर आते हैं.

पेट्रोल डीजल के दाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details