उत्तराखंड

uttarakhand

Petrol Diesel Price: उत्तराखंड में आज ये हैं पेट्रोल डीजल के दाम, अपने शहर में जानें रेट

By

Published : Jan 19, 2023, 9:34 AM IST

उत्तराखंड में पेट्रोल डीजल (Today Diesel Petrol Price) के दामों में परिवर्तन होता रहता है, लेकिन आज राजधानी देहरादून, हरिद्वार, रुद्रपुर और हल्द्वानी में पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. जानिए अपने शहर के रेट.

Today Diesel Petrol Price
Today Diesel Petrol Price

देहरादून:उत्तराखंड में पेट्रोल डीजल के नए रेट (Diesel Petrol price) जारी कर दिए गए हैं. आज गुरुवार को राजधानी देहरादून में पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर हैं. आज पेट्रोल ₹95.21 प्रति लीटर और डीजल ₹90.29 प्रति लीटर बिक रहा है. धर्मनगरी हरिद्वार की बात करें तो आज हरिद्वार में भी पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. हरिद्वार में आज पेट्रोल के दाम ₹94.39 प्रति लीटर और डीजल के दाम ₹89.50 प्रति लीटर हैं.

कुमाऊं की बात करें तो हल्द्वानी में आज पेट्रोल-डीजल में दाम स्थिर हैं. हल्द्वानी में आज पेट्रोल ₹94.44 प्रति लीटर और डीजल ₹89.58 प्रति लीटर बिक रहा है. उधर, रुद्रपुर में भी आज पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. रुद्रपुर में आज पेट्रोल पेट्रोल ₹94.65 डीजल ₹89.77 प्रति लीटर बिक रहा है.
ये भी पढ़ें-Jollygrant Airport Buddhist Mantra: जौलीग्रांट पर बौद्ध मंत्र वाले पिलर से शंकराचार्य को ऐतराज, बदले जाएंगे

हर रोज सुबह छह बजे जारी होते हैं डीजल पेट्रोल के दाम:अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज कच्चे तेल की कीमतों में खास बदलाव देखने को नहीं मिला है. उधर हर दिन की तरह आज भी सरकारी तेल कंपनियों ने प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के नए दाम जारी कर दिए हैं. गौर हो कि पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी हो गए हैं. राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं. हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. पिछले कई दिनों से प्रदेश में तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इजाफा होता है. यही कारण है कि पेट्रोल-डीजल के दाम ज्यादा नजर आते हैं.

उत्तराखंड में पेट्रोल डीजल के दाम.

ABOUT THE AUTHOR

...view details