उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में आज ये हैं पेट्रोल डीजल के दाम, अपने शहर में जानें रेट

By

Published : Jan 4, 2023, 10:56 AM IST

उत्तराखंड में पेट्रोल डीजल (Today Diesel Petrol Price) के दामों में लगातार उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. राजधानी देहरादून और हरिद्वार में आज पेट्रोल डीजल के दाम यथावत हैं. वहीं, कुमाऊं के हल्द्वानी और रुद्रपुर में पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून:उत्तराखंड में पेट्रोल डीजल के नए रेट (Diesel Petrol price) जारी कर दिए गए हैं. देहरादून में पेट्रोल डीजल के दाम में बदलाव देखने को नहीं मिला है. जिसके बाद देहरादून में पेट्रोल ₹95.21 प्रति लीटर और डीजल ₹90.29 प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं, बीते रोज देहरादून में पेट्रोल और डीजल (Dehradun Petrol and Diesel Price) क्रमश: ₹95.13 प्रति लीटर और ₹90.20 प्रति लीटर बिका.

हरिद्वार में आज पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव (Haridwar Petrol and Diesel Price) नहीं हुआ है. हरिद्वार में पेट्रोल ₹94.39 प्रति लीटर और डीजल के दाम ₹89.50 प्रति लीटर हैं. बीते रोज हरिद्वार में पेट्रोल और डीजल के दाम ₹94.39 प्रति लीटर और 89.50 में बिका. कुमाऊं की बात करें तो हल्द्वानी में पेट्रोल-डीजल के दाम यथावत बने हुए हैं. हल्द्वानी में पेट्रोल ₹94.44 और डीजल ₹89.58 में बिक रहा है. उधर, रुद्रपुर की बात करें तो पेट्रोल ₹94.65 डीजल ₹89.77 प्रति लीटर बिक रहा है.
ये भी पढ़ें-उत्तराखंड में रविवार को मिले कोरोना के 3 नए मरीज, एक की मौत

गौर हो कि पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी हो गए हैं. राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं. हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. पिछले कई दिनों से प्रदेश में तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इजाफा होता है. यही कारण है कि पेट्रोल-डीजल के दाम ज्यादा नजर आते हैं.

पेट्रोल डीजल के दाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details