उत्तराखंड

uttarakhand

रामनगर में बाघ ने युवक पर किया हमला, वन विभाग ने ग्रामीणों से की अपील, अंधेरे में अकेले घर से बाहर न निकलें

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 3, 2023, 5:25 PM IST

Tiger attacked young man in Ramnagar रामनगर के मालधन इलाके में इन दिनों बाघ की दस्तक से लोग काफी डरे हुए हैं. यहां बाघ ने गांव के ही एक युवक पर हमला कर दिया है, जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है. वन विभाग ने भी ग्रामीणों ने अपील की है कि वो रात में अकेले घर से बाहर न निकलें. वैसे इलाके में वन विभाग ने अपनी गश्त बढ़ा दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रामनगर: नैनीताल जिले में कॉर्बेट नेशनल पार्क से लगे रिहायशी और जंगल के इलाके में अक्सर जंगली जानवरों का भय बना रहता है. ताजा मामला रामनगर तराई पश्चिमी क्षेत्र के मालधन इलाके का है. यहां जंगल में लकड़ी लेने गए युवक पर बाघ ने हमला कर दिया. बाघ के हमले से युवक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे पास के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के मुताबिक गांधीनगर मालधन गांव निवासी अंकित और उसका एक दोस्त घर के लिए लकड़ी लेने आमपोखरा रेंज के हाथी डगर इलाके में गए थे. बताया जा रहा है कि अंकित सूखी लकड़ी तोड़कर पेड़ से नीचे उतर रहा था. इसी दौरान पहले से घात लगाए बैठे बाघ ने अचानक पीछे से अंकित पर हमला कर दिया.
पढ़ें-कहां से आए कोसी नदी में बहते आधार कार्ड बना बड़ा सवाल? दुरुपयोग की आशंका से डरे लोग

अंकित पर बाघ का हमला होते ही उसके दोस्त ने चिल्लाना शुरू कर दिया. हो-हल्ला मचने पर बाघ ने अंकित को छोड़ दिया और जंगल की तरफ भाग गया. अंकित के दोस्त ने तत्काल मामले की सूचना ग्रामीणों को दी, जिसके बाद उन्होंने अंकित को पास के हॉस्पिटल में भर्ती कराया.

वहीं इस घटना के बाद वन विभाग ने इलाके में गश्त बढ़ा दी है. वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि वो अंधेरे में अकेले बाहर न निकलें. बहुत ज्यादा जरूरी होने पर शाम को घर से बाहर निकलें तो किसी को साथ लेकर जाएं.

बता दें कि कॉर्बेट नेशनल पार्क से लगे रिहायशी इलाके में लोग बाघ, गुलदार, हाथी और भालू की दस्तक से काफी डरे हुए रहते हैं. यहां आए दिन जंगली जानवरों का आतंक देखने को मिलता है. कई बार हाथी खेतों में खड़ी तैयार फसल तक को रौंद देते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details