उत्तराखंड

uttarakhand

सावधान! पहले FB पर अनैतिक कार्यों का देते हैं प्रलोभन, फिर जंगल ले जाकर लूटते हैं

By

Published : Jul 19, 2021, 6:29 PM IST

देहरादून के क्लेमेंटाउन थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है. गैंग के तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है. ये गिरोह फेसबुक के जरिए पहले लोगों से दोस्ती करता था. फिर उन्हें अनैतिक कार्यों का प्रलोभन देकर उनके साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया करता था.

Dehradun Police
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

देहरादून:लोगों से फेसबुक पर दोस्ती कर फिर उन्हें अनैतिक कार्यों का प्रलोभन देकर उनके साथ लूट की वारदात को अंजाम देने वाले एक ऐसे ही गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. देहरादून की क्लेमेंटाउन पुलिस ने एक पीड़िता की शिकायत पर इस गैंग के तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जिसका पुलिस ने सोमवार को खुलासा किया है.

इन गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. इस गैंग के तीनों आरोपियों की उम्र 19 से 22 साल के बीच है. क्लेमेंटाउन पुलिस के मुताबिक ये गिरोह पहले फेसबुक पर अंजान लोगों से दोस्ती करता था. फिर उनका नंबर लेकर व्हाट्सएप पर कॉलिंग करता था. इसके बाद जब लोग इनसे घुलमिल जाते थे, तो उन्हें अनैतिक कार्यों का प्रलोभन देते थे.

पढ़ें-फेसबुक पर लड़की को ब्लैकमेल करना युवक को पड़ा भारी, दिल्ली से गिरफ्तार

कुछ लोग इनके चंगुल में फंस भी जाते थे, जिन्हें ये देहरादून के आसपास के जंगलों में बुलाते थे. फिर वहां पर उक्त व्यक्ति के साथ लूटपाट करते थे. हाल ही में उन्होंने इसी तरह की एक वारदात को अंजाम दिया था, जिसके आधार पर पुलिस ने ये कार्रवाई की.

दरअसल, क्लेमेंटाउन थाने में 17 जुलाई को एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई थी. पीड़ित ने पुलिस को बताया था कि फेसबुक से दोस्ती करने वाले तीन लोगों ने उसके साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया. पीड़ित के मुताबिक आरोपियों ने व्हाट्सएप कॉलिंग कर उसे अनैतिक कार्यों का प्रलोभन दिया. पीड़ित भी उनकी बातों में आ गया. इसके बाद सभी ने एक प्रोगाम बनाया.

प्लान के मुताबिक आरोपी सूरज रावत और वियन कुमार ने पीड़ित को पटेल नगर थाना क्षेत्र के लालपुर में बुलाया. पीड़ित एक्टिवा से आरोपियों के पास पहुंच गया. यहां आरोपी बहला-फुसलाकर पीड़ित को आशा रोड़ी के जंगल में ले गए. जंगल में तीसरा आरोपी विकास भी मौजूद था.

पढ़ें-भाभी के हत्यारे देवर को ग्रामीणों ने जंगल से दबोचा, धुनाई का वीडियो वायरल

इसके बाद तीनों आरोपियों ने चाकू की नोक पर पीड़ित को डरा धमका कर उसकी एक्टिवा लूट ली. इसके बाद पीड़ित का मोबाइल, हजारों रुपए की नकदी समेत अन्य सामान लूटकर फरार हो गए. इस घटना के बाद पीड़ित ने क्लेमेंटाउन थाने में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया.

एसपी सिटी देहरादून सरिता डोभाल ने बताया कि आरोपियों के नाम सूरज (19) निवासी जिला पौड़ी गढ़वाल, विनय कुमार (20) निवासी थाना छजलेट, जिला मुरादाबाद और विकास (22) थाना चांदपुर जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details