उत्तराखंड

uttarakhand

UKSSSC पेपर लीक मामला: STF ने फिर से ली अभिषेक वर्मा की रिमांड, लखनऊ रवाना हुई टीम

By

Published : Aug 7, 2022, 9:46 PM IST

UKSSSC पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने लखनऊ स्थित प्रिंटिंग प्रेस के कर्मचारी अभिषेक वर्मा की एसटीएफ ने एक बार फिर से रिमांड ली है. एसटीएफ पहले भी एक अभिषेक को एक दिन की रिमांड पर ले चुकी है. फिलहाल, दोबारा तीन दिनों की रिमांड लेने के बाद एसटीएफ अभिषेक वर्मा को लेकर लखनऊ रवाना हो गई है.

stf-left-for-lucknow-with-abhishek-verma-on-remand-in-uksssc-paper-leak-case
अभिषेक वर्मा को रिमांड पर लेकर लखनऊ रवाना हुई एसटीएफ

देहरादून:UKSSSC पेपर लीक मामले में लखनऊ स्थित प्रिंटिंग प्रेस के कर्मचारी अभिषेक वर्मा को 27 जलाई को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था. जिसके बाद उसकी एक दिन की रिमांड ली गई थी. जिसमें उसे लखनऊ ले जाया गया था. तब एसटीएफ के हाथ कुछ खास सफलता नहीं लगी थी. अब अभिषेक वर्मा से पूछताछ के बाद फिर से एसटीएफ ने अभिषेक वर्मा की तीन दिनों की रिमांड ली है. एसटीएफ की टीम पेपर लीक के सोर्स प्रिंटिंग प्रेस के डाटा ऑपरेटर अभिषेक वर्मा को तीन दिन के पीसीआर पर लेकर लखनऊ रवाना हो गई है.

बता दें अभिषेक वर्मा ने एसटीएफ को बताया वह प्रिंटिंग प्रेस में पेपर का सेट बनाकर उसे सील कर रहा था. इसी दौरान उसने परीक्षा की तीनों पालियों के लिए तैयार किए गए पेपरों में से प्रत्येक पाली का एक-एक सेट निकाल लिया. इसके बाद मोबाइल फोन से फोटो खींच टेलीग्राम एप के माध्यम से गिरफ्तार किए गए आरोपियों को भेजे.

डाटा ऑपरेटर अभिषेक वर्मा.

पढे़ं-UKSSSC पेपर लीक मामले में नया खुलासा, एक नहीं तीनों पालियों में लीक हुए थे पेपर

एसटीएफ टीम ने प्रिंटिंग प्रेस के कर्मचारियों की जानकारी जुटाई तो अभिषेक वर्मा नाम के कर्मचारी के बारे में जानकारी मिली. अभिषेक वर्मा ने हाल ही में सीतापुर जनपद के शेरपुर गांव में अपने घर का निर्माण कराया. लखनऊ स्थित मकान की भी मरम्मत कराई. साथ ही उसने नई कार भी खरीदी थी. इसमें उसने करीब तीस लाख रुपये खर्च कर दिए, जबकि अभिषेक वर्मा को प्रिंटिंग प्रेस से महज 21 हजार रुपये वेतन मिलता है.

पढे़ं-UKSSSC पेपर लीक मामला: आरोपी महेंद्र से नकलचियों के बैंक चेक बरामद, हो सकती हैं कई गिरफ्तारियां

एसटीएफ एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि इस मामले में अब तक 13 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. एसटीएफ की टीम पेपर लीक की कड़ियों को जोड़ने में लगातार लगी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details