उत्तराखंड

uttarakhand

CPA की वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल ने लिया हिस्सा, आय बढ़ाने पर हुई चर्चा

By

Published : Aug 21, 2020, 7:07 AM IST

लंदन में आयोजित सीपीए कार्यकारी समिति की ऑनलाइन बैठक में उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हिस्सा लिया. इस बैठक में 2021 में कनाडा में आयोजित होने वाले राष्ट्रमंडलीय संसदीय संघ के 65वें सम्मेलन के बजट पर चर्चा की गई.

CPA  virtual conference from london
देहरादून हिंदी न्यूज

देहरादून:राष्ट्रमंडलीय संसदीय संघ यानी सीपीए कार्यकारी समिति की बैठक में उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने विधानसभा भवन देहरादून से ऑनलाइन हिस्सा लिया. सवा घंटे चली इस बैठक के दौरान उन्होंने वित्त उप समिति की बैठक में विशेष रूप से प्रतिभाग किया.

CPA की वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल ने लिया हिस्सा.

वित्त उप समिति की बैठक का शुभारंभ सिंगापुर से सीपीए के कोषाध्यक्ष समशुल स्कंदर की अध्यक्षता में हुई. बैठक के दौरान पिछली बैठकों की रिपोर्ट पर चर्चा की गयी. इस दौरान पिछली बैठक में लिये गये निर्णयों पर की गई कार्रवाई का विवरण उप-समिति के समक्ष प्रस्तुत किया गया. वित्त उप-समिति की बैठक में विभिन्न देशों के 10 सदस्यों ने प्रतिभाग किया. बैठक लंदन से संचालित की गयी.

बैठक में वित्तीय वर्ष 2019 के बजट एवं वार्षिक प्रतिवेदन का प्रस्तुतिकरण लेखों का ऑडिट हो जाने के उपरान्त सीपीए की कार्यकारी समिति के समक्ष रिपोर्ट रखा जायेगा. सीपीए सचिवालय का वर्ष 2021 के लिए बजट एवं 2022 के बजटीय अनुमान पर चर्चा की गयी. इस दौरान 2021 में कनाडा में आयोजित होने वाले राष्ट्रमंडलीय संसदीय संघ के 65वें सम्मेलन के बजट पर भी विचार किया गया. इस दौरान सीपीए की सदस्यता शुल्क पर भी चर्चा की गयी. सीपीए की आय बढ़ाने के उद्देश्य से नये स्रोतों पर भी विचार किया गया. कोविड-19 के परिणामस्वरूप सीपीए की कार्यकारी समिति में विभिन्न गतिविधियों से होने वाली हानि के सम्बन्ध में भी चर्चा की गयी.

पढ़ें-स्वच्छ सर्वेक्षण-2020: उत्तराखंड को मिले तीन पुरस्कार, देखें पूरी लिस्ट

इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने सीपीए स्टाफ के कोविड-19 की परिस्थितियों में व्यक्तिगत आत्मविश्वास और स्वास्थ्य को बनाये रखने के सम्बन्ध में अपनी बात रखी. जिस पर सभापति ने बताया कि इस संबंध में अनेकों कदम उठाये जा रहे हैं, जिसमें 24 घंटे का कर्मचारी सहायता कार्यक्रम चलाया जा रहा है. लगातार सीपीए सचिवालय द्वारा कर्मचारियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details