उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी में रोडवेज बस का ब्रेक फेल, 40 यात्रियों की बाल-बाल बची जान

By

Published : Jun 7, 2023, 6:56 PM IST

Updated : Jun 7, 2023, 7:08 PM IST

उत्तराखंड रोडवेज की बस मसूरी में हादसे का शिकार हो गई. यह हादसा ब्रेक फेल होने से हुआ. गनीमत रही चालक ने समय रहते ही बस को पहाड़ी से टकरा दी थी. जिससे बड़ा हादसा टल गया.

us Accident Due to Brake Failure in Mussoorie
मसूरी में रोडवेज बस का बेक्र फेल

मसूरी में रोडवेज बस का ब्रेक फेल

मसूरीःउत्तराखंड के मसूरी में एक बार फिर से बस हादसा हुआ है. इस बार रोडवेज बस के ब्रेक फेल हो गए, लेकिन ड्राइवर की सूझबूझ से बस में सवार 40 यात्रियों की जान बच गई. बस का ब्रेक फेल होते ही ड्राइवर ने बस को पहाड़ी से टकरा दी थी. जिससे बस खाई में गिरने से बच गई.

जानकारी के मुताबिक, उत्तराखंड परिवहन विभाग की बस मसूरी लाइब्रेरी स्टैंड से 40 सवारियों को लेकर देहरादून के लिए निकली थी. तभी करीब 200 मीटर आगे पहुंचते ही अचानक बस के ब्रेक ने काम करना बंद कर दिया. जिससे बस में बैठे यात्रियों में चीख पुकार मच गई. चालक ने तत्काल बस को नियंत्रित करते हुए पहाड़ी की तरफ टक्कर मार दी. बस रुक गई. जिससे बड़ा हादसा टल गया और बस में सवार में सवार 40 लोग सुरक्षित बच निकले.

रोडवेज की खटारा बसों को लेकर यात्रियों में गुस्साःयात्रियों का कहना है कि उत्तराखंड रोडवेज की बस का हाल बेहद खस्ता है. पहाड़ों में खटारा बसें संचालित की जा रही है. जो कभी भी कहीं पर खड़ी हो जाती है. ऐसे में इन बसों को लेकर हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता है. उन्होंने सरकार से मांग की गई है कि मसूरी में उत्तराखंड परिवहन की नई बसों को संचालित किया जाए. ताकि, देश विदेश से मसूरी घूमने आ रहे पर्यटक सुरक्षित यात्रा कर सकें.
ये भी पढ़ेंःमसूरी में रोडवेज बस एक्सीडेंट में मां-बेटी की मौत, 38 यात्री घायल

ब्रेक फेल होने से हुआ हादसाःरोडवेज बस के परिचालक ने बताया कि वो मसूरी गांधी चौक से बस में 40 सवारी लेकर देहरादून की ओर जा रहे थे, लेकिन बस स्टैंड से करीब 200 मीटर आगे ब्रेक फेल हो गए. जिससे यह पूरा हादसा पेश आया है. उन्होंने कहा कि ड्राइवर की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होने से टल गया है. किसी भी सवारी को चोटें नहीं आई हैं. सभी सुरक्षित हैं.

मसूरी में दो महीने पहले गिरी थी बस, मां-बेटी की गई थी जानःगौर हो कि बीती 2 अप्रैल को देहरादून मसूरी मार्ग पर रोडवेज बस खाई में गिर गई थी. इस हादसे में मां और बेटी की जान चली गई थी. जबकि, कई लोग घायल हो गए थे, लेकिन इन हादसों के बाद भी न तो जिला प्रशासन और न ही सरकार इस ओर ध्यान दे रही है. यही वजह है कि आए दिन हादसे होते रहते हैं.

दो स्कूटी संचालकों के लाइसेंस निरस्तःमसूरी में अनाधिकृत और अव्यवस्थित रूप से संचालित हो रही टैक्सी स्कूटियों के खिलाफ उत्तराखंड परिवहन विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है. आज एआरटीओ राजेंद्र के नेतृत्व में टीम मसूरी पहुंची. टीम ने टैक्सी स्कूटियों के संचालन के कार्यालय और पार्किंग का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान अनियमितताएं मिलने पर दो स्कूटी संचालकों का लाइसेंस निरस्त कर दिया गया.

Last Updated :Jun 7, 2023, 7:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details