उत्तराखंड

uttarakhand

देखें कैसे महिला को मरीज बनाकर एंबुलेंस में की जा रही थी शराब की तस्करी, पुलिस ने चार लोगों को किया अरेस्ट

By

Published : Mar 31, 2023, 6:07 PM IST

देहरादून पुलिस ने आज शनिवार 31 मार्च को शराब तस्करी के एक अनोखे मामले का खुलासा किया है. पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए तस्कर एंबुलेंस में शराब की तस्करी रहे थे. मजे की बात ये है कि शराब तस्करों ने महिला को मरीज भी बना रखा था, ताकि किसी को कोई शक न हो, लेकिन उनकी ये होशयारी काम न आई और पुलिस ने महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

महिला को मरीज बनाकर एंबुलेंस में की जा रही थी शराब की तस्करी

देहरादून: पुलिस से बचने के लिए नशा तस्कर भी नया-नया तरीका निकाल रहे है, जिन्हें देखकर पुलिस भी हैरान है. ऐसे ही एक मामला देहरादून जिले के रानीपोखरी थाना क्षेत्र में सामने आया है. नशा तस्करों का नया तरीका देखकर पुलिस भी तंग रह गई. क्योंकि तस्कर एंबुलेंस में महिला को मरीज बनाकर शराब की तस्करी कर रहे थे. पुलिस ने इस मामले में 20 पेटी अवैध देशी शराब के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

देहरादून एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने शराब तस्करी के इस मामले का खुसाला किया. उन्होंने बताया कि जिले के सभी थाना क्षेत्रों में अवैध मादक पदार्थों और शराब की तस्करी के खिलाफ पुलिस की तरफ से अभियान चलाया जा रहा है. इसके लिए रात में सभी वाहनों की बैरियर लगाकर चेकिंग की जा रही है. ऐसे में नशा तस्करों को ज्यादा मौका नहीं मिल पा रहा है. हालांकि पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए तस्कर भी नए-नए तरीके अपना रहे है. ऐसे ही एक तरीके का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है.
पढ़ें-चाचा ने 12 साल की भतीजी के साथ उठाया खौफनाक कदम, गंगा में लगाई छलांग

देहरादून एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर के मुताबिक शुक्रवार 30 मार्च देर रात को रानीपोखरी थाने के गेट के सामने पुलिस बैरियर लगाकर चेकिंग कर रही थी, तभी देहरादून की तरफ से तेजी से एक एंबुलेंस लगातार सायरन बजाकर आ रही थी, जबकि रात के समय में पूरी रोड खाली थी. पुलिस को मामला कुछ संदिग्ध लगा. इसीलिए पुलिस ने एंबुलेंस को रोका लिया.

पुलिस ने जब एंबुलेंस में देखा तो उसमें एक महिला लेटी हुई थी और ड्राइवर के अलावा दो अन्य व्यक्ति भी मौजूद थे. पुलिस ने जब ड्राइवर से बिना वजह सायरन बजाने का कारण पूछा तो वो एक दम से घबरा गया. इसके बाद पुलिस का शक और गहरा हो गया. पुलिस ने एंबुलेंस को चेक किया तो उसमें गत्ते की पेटियां भरी थी, जिसके ऊपर महिला को लिटाया गया था. पुलिस ने पेटियों को खोलकर देखा तो उसमें अवैध देसी शराब के कुल 20 पेटियां यानी 960 पव्वे बरामद हुए.
पढ़ें-मसूरी गैंगरेप और हत्या मामले में इनामी आरोपी गिरफ्तार, 6 साल से चल रहा था फरार

पुलिस ने महिला रवीना भटनागर, एंबुलेंस चालक अभिषेक और दो अन्य लोग सनी व प्रिंस को गिरफ्तार किया. एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने बताया कि आरोपी देहरादून से अवैध शराब लाकर ऋषिकेश बेचने के लिए ले जा रहे थे. जगह-जगह पुलिस की चेकिंग से बचने के लिए एंबुलेंस का प्रयोग किया जाता है. अभियुक्ता रवीना भटनागर के खिलाफ पहले भी कोतवाली ऋषिकेश और थाना रानीपोखरी में शराब और मादक पदार्थों की तस्करी के मुकदमें पंजीकृत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details