उत्तराखंड

uttarakhand

नरेश बंसल ने किया एम्स ऋषिकेश में वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण

By

Published : Jun 22, 2021, 7:23 PM IST

राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने ऋषिकेश एम्स में टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार के टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में एम्स की भूमिका की सराहना की.

Rishikesh AIIMS Inspection
ऋषिकेश एम्स का निरीक्षण

ऋषिकेश: राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने मंगलवार को ऋषिकेश एम्स स्थित कोविड टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने संस्थान द्वारा संचालित किए जा रहे कोविड टीकाकरण कार्यक्रम की जानकारी ली. राज्यसभा सांसद ने टिकाकरण अभियान में जुटे चिकित्सक टीम की सराहना की.

राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने मंगलवार दोपहर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के आयुष भवन में कोविड टीकाकरण केंद्र में संचालित की जा रही व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया. इस दौरान आयुष विभाग और कम्युनिटी एंड फेमिली मेडिसिन विभागाध्यक्ष प्रोफेसर वर्तिका सक्सेना ने उन्हें टीकाकरण केंद्र में संचालित टीकाकरण कार्यक्रम की जानकारी दी.

प्रोफेसर वर्तिका सक्सेना ने बताया कि टीकाकरण के दौरान केंद्र में कोविड गाइडलाइन का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन अभियान की सफलता के लिए केंद्र में आयुष विभाग के अलावा कम्युनिटी एवं फेमिली मेडिसिन विभाग के चिकित्सकों और अन्य स्टाफ की टीम भी टीकाकरण कार्य में जुटी है.

पढ़ें- श्रीनगर विधानसभा का हर गांव मोटर मार्ग से जुड़ेगा, मंत्री धन सिंह रावत ने दिए निर्देश

नरेश बंसल ने टीकाकरण केंद्र में बनाए गए वेटिंग एरिया, पंजीकरण कक्ष, टीकाकरण कक्ष और निगरानी कक्ष की व्यवस्थाएं परखीं और संबंधित जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने कहा कि ऋषिकेश एम्स उत्तराखंड का सबसे बड़ा स्वास्थ्य संस्थान ही नहीं, बल्कि यहां उच्च प्रशिक्षित चिकित्सकों की टीम भी पर्याप्त संख्या में उपलब्ध है. ऐसे में केंद्र सरकार के इस अभियान को सफल बनाने में एम्स की भूमिका सराहनीय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details