उत्तराखंड

uttarakhand

बाबा केदार के दर्शन करने बर्फबारी के बीच धाम पहुंचे पंजाब CM चन्नी और सिद्धू, हरीश रावत से भी मिले

By

Published : Nov 2, 2021, 10:59 AM IST

Updated : Nov 2, 2021, 3:01 PM IST

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी समेत पंजाब कांग्रेस के कई नेताओं ने बाबा केदार के दर्शन किये हैं. केदारनाथ धाम में बर्फबारी भी हो रही है. उससे पहले सीएम चन्नी और सिद्धू समेत कई नेताओं ने कांग्रेस के पूर्व पंजाब प्रभारी हरीश रावत से मुलाकात की थी.

Punjab CM Charanjit Singh Channi
Punjab CM Charanjit Singh Channi

देहरादून:पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी और विस अध्यक्ष राणा केपी ने केदारनाथ में बर्फबारी के बीच बाबा केदार के दर्शन किये हैं. वहीं, इस दौरान तीर्थपुरोहितों से भी कांग्रेस नेताओं ने मुलाकात की. केदारनाथ में हो रही बर्फबारी से तापमान में भी गिरावट आई है. हालांकि, बाबा केदार के दर्शन के लिए कांग्रेस नेताओं का जोश देखते ही बन रहा है.

बता दें कि आज सुबह पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू समेत अन्य कांग्रेस नेता देहरादून पहुंचे थे. ऐसे में केदारनाथ धाम जाने से पहले इन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत के आवास पर पहुंचकर मुलाकात की थी.

पंजाब CM चन्नी और सिद्धू ने किए बाबा केदार के दर्शन.

इस मौके पर मीडिया से मुखातिब होते हुए पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि धर्म पथ से बड़ा कोई कर्तव्य पथ नहीं है. गरीब को भोजन करा देना, रोते को हंसा देने से बड़ा कोई धर्म नहीं है. यह महादेव का संदेश है, इसलिए वो आज यहां देवभूमि में बाबा केदार का आशीर्वाद लेने आए हैं.

पंजाब CM चन्नी समेत कांग्रेस के कई नेता पहुंचे देहरादून.

सिद्धू ने कहा कि पंजाब का कल्याण में हम अपना कल्याण निहित करें. पंजाब और पंजाबियों की जीत हो, इसी कामना को लेकर केदारनाथ जा रहे हैं और उनके साथ बाकी सभी लोग भी यही चाहते थे. पंजाब और देश की भलाई के लिए ही वो प्रार्थना करेंगे.

केदारनाथ धाम में पंजाब CM चन्नी, सिद्धू और अन्य नेता.

पढ़ें-इस धनतेरस पर होगी धनवर्षा, जानिए खरीदारी के शुभ-मुहूर्त, राशि के अनुसार करें खरीदारी

वहीं, इस दौरान हरीश रावत ने कहा कि, उन्होंने पहले ही कहा था कि पंजाब में अब सब ठीक है. सब कुछ सुचारू रूप से चल रहा है, हम चुनौतियों से पार पा रहे हैं. उन्हें विश्वास है कि यह जारी रहेगा और हरीश चौधरी ऐसे व्यक्ति हैं जिनसे आप सीख सकते हैं. यह हमें पंजाब में जीत की ओर ले जा रहा है. निश्चित रूप से पंजाब में कांग्रेस जीत का परचम लहराएगी.

केदारनाथ धाम में पंजाब CM चन्नी, सिद्धू और अन्य नेता.

दौरे के राजनीतिक मायने: बीते रोज ही केदारधाम में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को देवस्थानम बोर्ड के मुद्दे को लेकर तीर्थपुरोहितों का जबरदस्त विरोध झेलना पड़ा था. तीर्थपुरोहितों ने काले झंडे दिखाने के साथ ही त्रिवेंद्र के खिलाफ नारेबाजी भी की थी, जिसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री को केदारनाथ के दर्शन किए बगैर वापस लौटना पड़ा था. पुरोहितों ने तो केदारनाथ में भाजपा नेताओं की एंट्री बैन करने की बात तक कही थी. इसी घटना के ठीक एक दिन बाद पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी समेत पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू सहित व अन्य वरिष्ठ नेताओं ने केदारनाथ के दर्शन किए. भाजपा नेताओं के कड़े विरोध के बाद कांग्रेस नेताओं के इस दौरे के राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं.

Last Updated :Nov 2, 2021, 3:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details