उत्तराखंड

uttarakhand

राज्य स्थापना दिवस पर पुलिस लाइन में होगा रैतिक परेड, एक मंच पर होंगे राज्यपाल और मुख्यमंत्री

By

Published : Nov 8, 2021, 5:27 PM IST

9 नवंबर यानी कल पुलिस लाइन में होने वाले 21वें राज्य स्थापना दिवस की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है. कोविड-19 में पिछले दो वर्षों से कार्यक्रम को भव्य रूप में नहीं मनाया जा सका. ऐसे में इस बार कार्यक्रम को विस्तार और भव्य रूप दिया गया है.

Uttarakhand 21st Foundation Day
Uttarakhand 21st Foundation Day

देहरादून:उत्तराखंड राज्य के 21वें स्थापना दिवस पर आयोजित होने वाले भव्य कार्यक्रम की तैयारियों पूरी हो चुकी हैं. स्थापना दिवस का कार्यक्रम देहरादून के पुलिस लाइन में आयोजित किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह एक मंच पर होंगे. पुलिस लाइन में रैतिक परेड का आयोजन किया जाएगा. पुलिस परेड की सलामी अतिथि के रूप में राज्य के गवर्नर लेंगे.

उत्तराखंड 21वें राज्य स्थापना दिवस कार्यक्रम के मौके पर मुख्यमंत्री का संबोधन कार्यक्रम प्रस्तावित है, जिसके उपरांत मुख्य अतिथि राज्यपाल उत्तराखंड वासियों को संबोधित करेंगे. स्थापना दिवस के मौके पर पुलिस में सराहनीय कार्य करने वाले कर्मचारी अधिकारियों को राज्यपाल द्वारा राष्ट्रपति पदक जैसे सम्मान से अलंकरण किया जाएगा. वहीं, राज्य स्थापना दिवस के मौके पर उत्तराखंड पुलिस द्वारा साहसिक सेवाओं और खेलों का प्रदर्शन भी किया जाएगा.

राज्य स्थापना दिवस कार्यक्रम

समय कार्यक्रम
9:35 परेड पंक्ति बद्ध होना
9:45 पुलिस महानिदेशक का आगमन
9:55 मुख्यमंत्री का आगमन
10:00 राज्यपाल का आगमन (मुख्य अतिथि)
10:02 मुख्य अतिथि द्वारा परेड का निरीक्षण
10:07 परेड द्वारा मार्च पास्ट
10:22 पुलिस महानिदेशक द्वारा स्वागत संबोधन
10:25 मुख्यमंत्री का संबोधन
10:30 मुख्य अतिथि द्वारा पदक विजेताओं को सम्मान अलंकरण
10:40 मुख्य अतिथि का संबोधन
10:45 परेड कमांडर मुख्य अतिथि से परिचय/ परेड प्रस्थान
10:55 उत्तराखंड पुलिस द्वारा साहसिक प्रदर्शन
11:30 मुख्य अतिथि का प्रस्थान

इस बार कोविड-19 के पालन करने के साथ ही दर्शक दीर्घा की संख्या भी बढ़ाई जा रही है. आम जनता को भी पुलिस लाइन मैदान में कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया है. सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य नियमों का पालन करते हुए पुलिस लाइन मैदान में जगह उपलब्ध के अनुसार संख्या बढ़ाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details