उत्तराखंड

uttarakhand

भारी बारिश से डोईवाला में मकान का हिस्सा गिरने से फंसे पांच लोग, बमुश्किल किया रेस्क्यू

By

Published : Aug 14, 2023, 8:26 AM IST

doiwala heavy rain उत्तराखंड में लगातार बारिश का दौर जारी है. भारी बारिश से लोगों की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं. वहीं डोईवाला में भारी बारिश ने जमकर तबाही मचाई है.डोईवाला बुल्लावाला गांव में मकान का एक हिस्सा गिरने से परिवार के 5 लोग फंस गए, जिन्हें पुलिस-प्रशासन ने रेस्क्यू कर लिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

डोईवाला:लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने चारों तरफ तबाही मचाई हुई है. बीते देर रात डोईवाला विधानसभा के बुल्लावाला गांव में मकान का एक हिस्सा गिरने से परिवार के 5 लोग फंस गए, जिसमें 3 बच्चे भी शामिल थे. सूचना पर सामाजिक कार्यकर्ता व भाजपा नेता राजेंद्र तड़ियाल तुरंत मौके पर पहुंचे और उन्होंने इसकी सूचना डोईवाला पुलिस को दी.सूचना पाकर मौके पर पहुंची डोईवाला पुलिस ने घर में फंसे तीन बच्चों व एक महिला व पुरुष को भारी मशक्कत के बाद सुरक्षित बाहर निकाला.

सामाजिक कार्यकर्ता व बीजेपी नेता राजेंद्र तड़ियाल ने बताया कि उनको रात 1:30 बजे फोन आया जिसमें कहा गया कि भारद्वाज परिवार के मकान का एक हिस्सा ढह गया और घर में कई लोग फंस गए हैं. उन्होंने तुरंत इसकी सूचना डोईवाला पुलिस को दी. वहीं डोईवाला पुलिस भी तुरंत मौके पर पहुंची और पुलिस और ग्रामीणों की मदद से घर में फंसे तीन बच्चों एक महिला और पुरुष को भारी मशक्कत के बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.
पढ़ें-उत्तराखंड में आसमान से बरसेगी 'आफत', चार जिलों में बारिश का रेड अलर्ट, देहरादून में कल स्कूल रहेंगे बंद

वहीं माजरी ग्रांट में भी हालात खराब हैं. पूर्व प्रधान राजकुमार राज ने बताया कि जाखन नदी उफान पर है और नदी किनारे रह रहे लोगों पर बाढ़ का खतरा बना बना हुआ है. वहीं जाखन नदी के पुल में पेड़ फंस जाने के कारण पानी का रुख बस्ती की ओर हो गया है और वैष्णो मंदिर के अंदर भी करीब चार फीट पानी भर गया है. उन्होंने बताया कि पुल के नीचे फंसे पेड़ों को अगर नहीं निकल गया तो बस्ती को खतरा पैदा हो सकता है. साथ ही पुल पर भी खतरा बना है.वहीं उन्होंने लोगों से सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की है और उन्होंने शासन प्रशासन को खतरे के बारे में बता दिया गया है. वहीं डोईवाला तहसील पुलिस और एसडीआरएफ की टीम अलर्ट मोड पर है. सूचना पर तुरंत मौके पर हालात का जायजा ले रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details