उत्तराखंड

uttarakhand

Extortion Case: अब रंगदारी भी मांगने लगे हैं ठग, ऋषिकेश में दो लोगों के पास आए धमकी भरे फोन, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Mar 14, 2023, 9:51 AM IST

ऋषिकेश में रंगदारी का मामला सामने आया है. प्यारेलाल और अरविंद कुमार को रंगदारी का फोन आते ही उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. आनन-फानन में वो पुलिस के पास गए और मामले से अवगत कराया. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

ऋषिकेश:तीर्थनगरी में साइबर क्राइम के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. यहां दो लोगों से रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. थानाध्यक्ष कुलदीप पंत ने बताया कि मोबाइल नंबर के जरिए अज्ञातों की पहचान के लिए सर्विलांस की मदद ली जा रही है. जल्द आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा, मामले में साइबर पुलिस ने एंट्री कर ली है और पड़ताल तेज कर दी है. फिलहाल पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है.

सर्विलांस की मदद ले रही पुलिस: फोन पर डरा-धमका कर रंगदारी मांगने का यह मामला हरिपुकलां ग्रामसभा से सामने आया है. रायवाला पुलिस ने बताया कि स्थानीय निवासी प्यारेलाल और अरविंद कुमार को अनजान शख्स के मोबाइल से कॉल आई. प्यारेलाल और अरविंद ने कॉल रिसीव कर ली. इस पर फोन करने वाले अज्ञात शख्स ने रंगदारी मांगी. रकम नहीं देने पर उन्हें धमकी भी दी. पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. थानाध्यक्ष कुलदीप पंत ने बताया कि मोबाइल नंबर के जरिए अज्ञातों की पहचान के लिए सर्विलांस की मदद ली जा रही है.
पढ़ें-घर में घुसकर पूर्व सैनिक के बेटे के साथ मारपीट, हवाई फायरिंग कर फैलाई दहशत

साइबर पुलिस ने प्रयास किए तेज:साइबर पुलिस को भी इससे अवगत कराया गया है. जल्द फोन करने वाले अज्ञातों की पहचान कर धरपकड़ की जाएगी. अब आम जनता के लिए ठग धमकी देकर ठगी करने का प्रयास कर रहे हैं. अब ऐसे ठगों को पकड़ने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ सकता है. दरअसल, ठग अक्सर फोन काल करने के लिए फ्रॉड नंबर या फिर इंटरनेट का सहारा लिया करते हैं. अब देखना यह होगा कि पुलिस ऐसे ठगों को कब गिरफ्तार करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details