उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में नहीं थम रहा नशे के कारोबार, पुलिस के हत्थे चढ़े 4 तस्कर

By

Published : Aug 4, 2022, 3:53 PM IST

देहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुमार के निर्देश पर जिले के सभी थाना क्षेत्रों में अवैध नशे के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. रायवाला थाना क्षेत्र में पुलिस ने जहां तीन दोस्तों के स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है तो वहीं, सहसपुर थाना क्षेत्र से भी एक चरस तस्कर गिरफ्तार किया है.

drug smugglers
drug smugglers

ऋषिकेश: उत्तराखंड में अवैध नशे का काला कारोबार बड़े स्तर पर किया जा रहा है. नशा तस्कर युवाओं को भविष्य बर्बाद करने में लगे हुए है. हालांकि, पुलिस भी नशा तस्करों के मसूबों को नाकाम करने में लगी है, जिसमें पुलिस को थोड़ी बहुत सफलता मिल भी रही है. ताजा मामला देहरादून जिले के रायवाला और सहसपुर थाना क्षेत्र का है. दोनों ही क्षेत्रों से पुलिस ने चार नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है.

तीन दोस्त चढ़े पुलिस के हत्थे: रायवाला थाना पुलिस ने तीन दोस्तों को गिरफ्तार किया है. तीनों के पास से 13 ग्राम स्मैक बरामद हुई है. रायवाला थाना प्रभारी भुवन चंद पुजारी ने बताया कि पुलिस एचपी पेट्रोल पंप के पास खांड गांव से हरिद्वार जाने वाली सड़क पर चेकिंग कर रही थी. इस दौरान पुलिस को कार संख्या UKO7-AW-4939 में बैठे तीन लोग संदिग्ध लगे.
पढ़ें-ऋषिकेश: रायवाला में चेकिंग के दौरान 6.21 ग्राम स्मैक के साथ तस्कर गिरफ्तार

थाना प्रभारी भुवन चंद पुजारी के मुताबिक, जब पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया तो वे हड़बड़ा गए और कार को मोड़कर वापस जाने का प्रयास करने लगे. हालांकि, पुलिस ने उन्हें वहीं पर पकड़ लिया. तीनों ने कुछ सामान छुपाने का प्रयास किया, लेकिन इसमें भी वो कामयाब नहीं हो पाए. पुलिस को उनके पास से 13 ग्राम स्मैक बरामद हुई.

पुलिस के मुताबिक, तीनों आरोपियों के नाम देवेंद्र पोखरियाल (31वर्ष) उर्फ भट्टी, दीपक सिंह रावत (27वर्ष) उर्फ दीया और सुभांकित रावत (27वर्ष) उर्फ मन्नू है. जो गढ़ी मयचक, श्यामपुर ऋषिकेश के रहने वाले हैं.
पढ़ें-हरिद्वार: कनखल थाना क्षेत्र में पुलिस ने दो शातिर बाइक चोर दबोचे, 4 बाइक भी बरामद

सहसपुर में चरस तस्कर गिरफ्तार: पछवा दून के सहसपुर थाना क्षेत्र में भी पुलिस के हत्थे एक चरस तस्कर चढ़ा है. आरोपी के पास से पुलिस को 223 ग्राम चरस बरामद हुई है. सभावाला चौकी प्रभारी जयवीर सिंह ने बताया कि हिंदूवाला सभावाला क्षेत्र एक व्यक्ति ऐसे ही इधर-उधर घूम रहा था, जिस पर पुलिस को शक हुआ. पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास से 223 चरस बरामद हुई. आरोपी का नाम फुरकान पुत्र शब्बीर निवासी ढाकी थाना सहसपुर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details