उत्तराखंड

uttarakhand

PM मोदी ने मुख्यमंत्री धामी को किया फोन, राहत और बचाव कार्य का लिया अपडेट

By

Published : Oct 25, 2021, 8:55 AM IST

Updated : Oct 25, 2021, 9:10 AM IST

पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में बीते दिनों आई आपदा को लेकर चल रहे राहत और बचाव कार्य को लेकर मुख्यमंत्री धामी से अपडेट लिया.

Pm modi
Pm modi

देहरादून:उत्तराखंड में बीते दिनों हुई बारिश ने भारी तबाही मचाई है. ऐसे में पीएम मोदी भी प्रदेश में हो रहे आपदा राहत और बचाव कार्य पर नजर बनाए हुए हैं. आज सुबह पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से राहत और बचाव कार्य को लेकर जानकारी ली.

पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में बीते दिनों आई आपदा को लेकर चल रहे राहत और बचाव कार्य को लेकर मुख्यमंत्री धामी से अपडेट लिया. ऐसे में मुख्यमंत्री धामी ने पीएम मोदी को बताया कि प्रभावित इलाकों में राहत कार्य तेजी से चल रहा है. साथ ही प्रभावितों को आर्थिक सहायता भी मुहैया कराई जा रही है. वहीं, आपदा पीड़ितों के पुनर्वास को लेकर भी कार्य प्रगति पर है.

बता दें कि उत्तराखंड में बीते 17, 18 और 19 अक्टूबर को भारी बारिश से हुआ नुकसान धीरे-धीरे सामने आ रहा है. आपदा में कई लोगों को जान गंवानी पड़ी है. वहीं, प्रदेश में अभी कई सड़कें अवरुद्ध हैं. वहीं, आपदा से हुए नुकसान से उबारने के लिए शासन-प्रशासन लगातार राहत बचाव कार्य में जुटा हुआ है. मुख्यमंत्री पुष्कर धामी लगातार आपदा प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं. साथ ही प्रभावितों की समस्याओं से अवगत हो रहे हैं. वहीं, जैसे-जैसे राहत और बचाव कार्य पूरे हो रहे हैं. वैसे-वैसे प्रदेश को हुए नुकसान की वास्तविक तस्वीरें सामने आ रही हैं.

ये भी पढ़ें:उच्च हिमालयी क्षेत्रों में सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन चौथे दिन भी जारी, 85 लोगों को किया गया रेस्क्यू

प्रदेश को 5000 करोड़ का नुकसान हुआ है. आसमान से टूटे कहर के बाद प्रदेश में किस तरह के हालात हैं, इसका आपदा प्रबंधन के आंकड़े तस्दीक कर रहे हैं. नैनीताल जिले में अब तक आपदा के चलते 35 लोगों के मौत की पुष्टि हो चुकी है. वहीं, 5 व्यक्ति घायल हैं. जिले में 74 भवनों को नुकसान पहुंचा है. इसके अलावा जिले में 4 राज्य मोटर मार्ग और 36 ग्रामीण मोटर मार्ग अवरुद्ध हैं, जिन्हें खोलने की कार्रवाई की जा रही है.

Last Updated :Oct 25, 2021, 9:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details