उत्तराखंड

uttarakhand

CM त्रिवेंद्र ने पार्टी नेताओं के साथ बैठकर देखा Man Vs Wild, पीएम मोदी की जमकर हुई तारीफ

By

Published : Aug 13, 2019, 7:28 AM IST

डिस्कवरी चैनल के वाइल्ड लाइफ प्रोग्राम Man Vs Wild के माध्यम से कॉर्बेट नेशनल पार्क को दुनिया में नई पहचान मिली है. बियर ग्रिल्स के साथ पीएम मोदी के कॉर्बेट के सफर को सीएम त्रिवेंद्र ने पार्टी नेताओं के साथ बैठकर देखा.

सीएम के साथ तमाम नेताओं ने एक साथ देखा शो

देहरादून:दुनियाभर के 180 देशों ने सोमवार को Man Vs Wild के प्रोग्राम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कॉर्बेट के साहसिक सफर को देखा. लोग इस शो का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. डिस्कवरी चैनल के वाइल्ड लाइफ प्रोग्राम Man Vs Wild का उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट समेत पार्टी के कई विधायकों और नेताओं ने एक साथ बैठकर आनंद लिया.

यह पहला मौका है जब किसी भारतीय ने बेयर ग्रिल्स के साथ इस शो में हिस्सा लिया है. शो में प्रधानमंत्री मोदी बेयर ग्रिल्स के साथ पूरे साहस के साथ शांत स्वभाव में दिखाई दिए. त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भी इस टीवी शो को देखा. उन्होंने दुनिया के इस विशिष्ट एडवेंचर शो के लिये प्रधानमंत्री मोदी द्वारा उत्तराखंड के कार्बेट नेशनल पार्क का चुनाव करना राज्य के व्यापक हित में बताया.

इस मौके पर सीएम ने कहा कि इससे दुनिया में राज्य के प्रसिद्ध कार्बेट पार्क के साथ ही इस क्षेत्र के नैसर्गिक सौन्दर्य और जैव विविधता को भी पहचान मिलेगी और देश व दुनिया के लोगों का आवागमन इस क्षेत्र में भी बढ़ेगा.

Man Vs Wild: बेयर ग्रिल्स के साथ दिखे पीएम मोदी

पढ़ें- Man Vs Wild: ग्रिल्स ने की PM मोदी की तारीफ, कहा- बिना घबराए पूरा किया सफर

उत्तराखंड के लिए बड़ी बात है कि प्रधानमंत्री इस विश्व प्रसिद्ध शो में जीवटता व साहस की मिसाल बने. इससे पहले भी पीएम मोदी ने केदारनाथ की ध्यान गुफा में रात्रि विश्राम किया था, जिसके बाद से चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं की संख्या में वृद्धि हुई थी.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री की इस पहल से वन्यजीवों विशेषकर बाघ संरक्षण को भी बड़ी मदद मिलेगी, साथ ही प्रकृति एवं जैव विविधता को संरक्षित करने का भी सन्देश देश व दुनिया में जायेगा. उन्होंने इसे उत्तराखंड के पर्यटन को भी सुखद बताया है.

Intro:summary- दुनियाभर के 180 देशों ने कॉर्बेट को बारीकी से जाना और यहां की जैव विविधता को देखा।।। मैन vs वाइल्ड कार्यक्रम के जरिये उत्तराखंड का कॉर्बेट नेशनल पार्क दुनिया तक एक नए रूप में पहुंचा है...बियर ग्रिल्स के साथ पीएम मोदी के कॉर्बेट में इस सफर को सीएम त्रिवेंद्र ने पार्टी नेताओं के साथ बैठकर देखा।

लंबे समय से मैन वर्सेस वाइल्ड का इंतजार कर रहे लोगों ने सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी को कॉर्बेट के साहसिक सफर पर देखा.. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट समेत पार्टी के कई विधायकों और नेताओं ने इस मौके पर एक साथ बैठकर इस कार्यक्रम का आनंद लिया।


Body:विश्व प्रसिद्ध मैन वर्सेस वाइल्ड शो को आज डिस्कवरी पर दुनिया भर के 180 देशों में प्रसारित किया गया... मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और कई विधायकों समेत भाजपा संगठन के अध्यक्ष अजय भट्ट ने भी इस कार्यक्रम को एक साथ बैठकर देखा...ये पहला मौका है जब किसी भारतीय ने बेयर ग्रिल्स के साथ इस प्रोग्राम में हिस्सा लिया है। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी बेयर ग्रिल्स के साथ पूरे साहस के साथ शांत स्वभाव में दिखाई दे रहे हैं...त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भी इस विश्व प्रसिद्ध कार्यक्रम को देखा। उन्होंने दुनिया के इस विशिष्ट एडवेंचर शो के लिये प्रधानमंत्री मोदी द्वारा उत्तराखण्ड के कार्बेट नेशनल पार्क का चुनाव करना राज्य के व्यापक हित में बताया। उन्होंने कहा कि इससे दुनिया में राज्य के प्रसिद्ध कार्बेट पार्क के साथ ही इस क्षेत्र के नैसर्गिक सौन्दर्य तथा जैव विविधता को भी पहचान मिलेगी तथा देश व दुनिया के लोगों का आवागमन इस क्षेत्र में भी बढ़ेगा।


Conclusion:उत्तराखण्ड के लिए बड़ी बात है कि प्रधानमंत्री इस विश्व प्रसिद्ध शो में जीवटता व साहस की मिसाल बने। इससे पूर्व भी जब प्रधानमंत्री ने बाबा केदारनाथ की ध्यान गुफा में रात्रि विश्राम के साथ ही भगवान बदरीनाथ के दर्शन किये तो इस बार की यात्रा में लाखों यात्री उत्तराखण्ड आये जो की एक रिकॉर्ड है।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि प्रधानमंत्री की इस पहल से वन्यजीवों विशेषकर बाघ संरक्षण को भी बड़ी मदद मिलेगी साथ ही इससे प्रकृति एवं जैव विविधता को संरक्षित करने का भी सन्देश देश व दुनिया में जायेगा। उन्होंने इसे उत्तराखण्ड के पर्यटन को भी सुखद बताया है।

ABOUT THE AUTHOR

...view details