उत्तराखंड

uttarakhand

रेलवे की लापरवाही से गई युवक की जान, नाराज लोगों ने विभाग के खिलाफ खोला मोर्चा

By

Published : Oct 26, 2020, 3:38 PM IST

ऋषिकेश में आज लोगों ने रेलवे की लापरवाही को लेकर प्रदर्शन किया. लोगों ने सड़क के बीच से ट्रांसफार्मर हटाने के साथ ही पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की है.

people-in-rishikesh-demand-compensation-to-the-family-suffering-from-railways
गुस्साये लोगों ने विभाग के खिलाफ खोला मोर्चा

ऋषिकेश: बीते रोज रेलवे स्टेशन के द्वारा बनाई गई सड़क के बीचों बीच लगे ट्रांसफार्मर से टकराकर एक युवक की मौत हो गई. जिसके बाद गुस्साए लोगों ने आज रेलवे के खिलाफ आंदोलन शुरू किया. आक्रोशित लोगों ने रेलवे रोड को जाम करते हुए पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की.

जानकारी के मुताबिक बीते रोज देर रात बनखंडी का रहने वाला संजीव पाल नाम का युवक बाइक से अपने घर लौट रहा था. तभी रेलवे द्वारा बनाई गई नई सड़क के बीच मे लगे ट्रांसफारमर के पोल से वह टकरा गया. इस घटना में संजीव गंभीर रूप से घायल हो गया. मौके पर मौजूद लोगों ने उसे तुरन्त उपचार के लिए एम्स पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने संजीव को मृत घोषित कर दिया. संजीव की मौत के बाद से ही परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. वहीं इस हादसे के बाद स्थानीय लोगों में भी खास आक्रोश देखने को मिल रहा है.

पढ़ें- रेखा आर्य के विभाग पर भाजपा असहज, आज पेश हो सकती है जांच रिपोर्ट

गुस्साए लोगों ने आज रेलवे के अधिकारियों से इस मामले पर बात करने की कोशिश की, मगर अधिकारी स्टेशन पर मिले ही नहीं. जिसके बाद लोगों ने रेलवे के खिलाफ आंदोलन करते हुए रोड को जाम कर दिया. लोगों की मांग है कि पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिया जाये, ताकि परिवार का भरण पोषण हो सके. वहीं अब इस मामले में स्थानीय लोगों के द्वारा लापरवाही बरतने के मामले को लेकर कोतवाली ऋषिकेश में तीन जिम्मेदार लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details