उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी मॉल रोड बैरियर पुनर्निर्माण में बरती जा रही अनियमितता, लोगों में आक्रोश

By

Published : Nov 21, 2021, 7:25 PM IST

outrage-among-people-over-irregularities-in-barrier-reconstruction-on-mall-road

मसूरी मॉल रोड के बैरियर पुनर्निर्माण में अनियमितताएं बरती जा रही है. जिसे लेकर लोगों में आक्रोश है.

मसूरी:नगर पालिका द्वारा मसूरी मॉल रोड बैरियर का पुनर्निर्माण किया जा रहा है. जिसको लेकर मसूरी पिक्चर पैलेस और गांधी चौक पर बैरियर को संचालित करने के लिए चेक पोस्ट बनाई जा रही है. जिसका स्थानीय लोगों और कांग्रेस नेता मेघ सिंह कंडारी द्वारा विरोध किया गया. उन्होंने कहा चेक पोस्ट को मॉल रोड में पूर्व की जगह से मॉल रोड की ओर खिसकाया जा रहा है. जिससे आने वाले समय में यातायात में परेशानी के साथ दुर्घटना होने की संभावना बढ़ जायेगी.

मेघ सिंह कंडारी ने कहा मॉल रोड की चेक पोस्ट मॉल रोड में पूर्व की जगह स्थापित होनी चाहिए. तकनीकी जांच क बाद चेक पोस्ट का निर्माण कराया जाना चाहिये. उन्होंने बताया नगर पालिका प्रशासन द्वारा मॉल रोड के दोनों बैरियर की देखरेख के लिये वेलकम द सवाय होटल को दे दिये गए हैं. जिसके तहत होटल दोनों बैरियरों में होटल के प्रचार प्रसार करने के लिये बोर्ड होर्डिंग्स आदि लगायेगा जो गलत है.

मसूरी मॉल रोड बैरियर पुनर्निर्माण में बरती जा रही अनियमितता

पढ़ें-बेटे की शहादत के बाद बहू ने सेना में संभाली कमान, गर्व से फूला परिवार का सीना

उन्होंने कहा नगर पालिका परिषद मसूरी देश की सबसे अमीर नगर पालिका है. ऐसे में नगर पालिका बड़े भ्रष्टाचार को अंजाम देकर दोनों बैरियरों को प्राइवेट हाथों में दिया है, जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा दोनों बैरियरों पर नगर पालिका परिषद मसूरी का नाम लिखा होना चाहिए न की किसी होटल का. उन्होंने कहा अगर ऐसा होगा तो उसका पुरजोर तरीके से विरोध किया जाएगा.

पढ़ें-ज्योति नैनवाल में उतर आया शहीद पति दीपक जैसा जुनून, पहनेंगी सैन्य वर्दी

इप्टा संस्था के महासचिव सतीश कुमार ने कहा मॉल रोड के दोनों बैरियर के निर्माण को लेकर भारी अनियमितताएं बरती जा रही हैं. उन्होंने कहा पूर्व में उनके द्वारा पालिका प्रशासन से वार्ता के दौरान मॉल रोड के बैरियर पर मॉल रोड की दिशा पर भगत सिंह की मूर्ति को स्थापित करना था परंतु बैरियर बहुत आगे लाए जा रहे हैं. जिससे आने वाले समय में काफी दिक्कतें पेश आएंगी. भगत सिंह की मूर्ति को भी इससे नुकसान पहुंच सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details