उत्तराखंड

uttarakhand

FRI में शुरू हुआ ट्रेनी IFS का प्रशिक्षण, अभी ऑनलाइन ट्रेनिंग

By

Published : Apr 15, 2020, 8:14 AM IST

केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्रालय के निर्देश पर इंदिरा गांधी नेशनल फॉरेस्ट एकेडमी में ट्रेनी IFS अधिकारियों की ट्रेनिंग एक बार फिर से शुरू हो गई है. यहां पर विदेश दौरे से वापस लौटे 45 आईएफएस प्रशिक्षु अधिकारियों में से 3 अधिकारियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी.

dehradun  fri
एफआरआई

देहरादूनः कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच प्रदेश की उस जगह से एक अच्छी खबर आई है, जहां से कोरोना का पहला मामला सामने आया था. ये जगह है देहरादून के FRI परिसर में मौजूद इंदिरा गांधी नेशनल फॉरेस्ट एकेडमी. यहां पर अब ऑनलाइन ट्रेनिंग सत्र शुरू हो गया है.

बता दें कि, उत्तराखंड में कोरोना वायरस ने सबसे पहले स्पेन से लौटे आईएफएस प्रशिक्षु अधिकारी के साथ एंट्री की थी. जिसके बाद पूरे FRI परिसर को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया था. विदेश दौरे से वापस लौटे 45 आईएफएस प्रशिक्षु अधिकारियों में से 3 अधिकारियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी. इन अधिकारियों के इलाज के साथ संस्थान और इससे जुड़े अन्य कई लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया था.

तकरीबन एक महीने से बंद FRI परिसर में अभी भले ही जन जीवन उतना सामान्य नहीं हो पाया है, लेकिन धीरे-धीरे अब चीजें पटरी पर लौटती नजर आ रही हैं. दरअसल, कोरोना की पुष्टि होने के बाद से ही यहां सभी काम-काज रोक दिए गए थे. कोरोना पॉजिटिव मरीजों के ठीक होने और क्वॉरेंटाइन का समय बीत जाने के बाद अब एक बार फिर से संस्थान की ओर से ऑनलाइन ट्रेनिंग का कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है.

केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्रालय के निर्देश पर इंदिरा गांधी नेशनल फॉरेस्ट एकेडमी में ट्रेनी IFS अधिकारियों की ट्रेनिंग एक बार फिर से शुरू हुई है. हालांकि, अभी ऑनलाइन ट्रेनिंग के लिए कहा गया है और इसी हफ्ते से ट्रेनिंग की प्रकिया शुरू भी हो चुकी है. साथ ही एकेडमी प्रशासन परीक्षा की तैयारियों में भी जुट गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details