उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए आज क्या कुछ रहेगा देश और प्रदेश में खास

By

Published : May 9, 2022, 7:01 AM IST

चंपावत उपचुनाव के लिए सीएम पुष्‍कर सिंह धामी आज नामांकन का पर्चा दाखिल करेंगे. संगठन चुनावों को लेकर आज कांग्रेस मुख्यालय में अहम बैठक. हरिद्वार धर्म संसद में भड़काऊ भाषणों के खिलाफ दायर याचिका पर उत्तराखंड सरकार SC में अपना पक्ष रखेगी... जानिए आज क्या कुछ रहेगा खास.

NEWS TODAY
न्यूज टुडे

पर्चा दाखिल करेंगे सीएम धामीःउत्तराखंड की चंपावत विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए सीएम पुष्‍कर सिंह धामी आज नामांकन का पर्चा दाखिल करेंगे. वहीं, आज से ही इस सीट के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. वहीं, 11 मई तक नामांकन किया जाएगा. जबकि, 17 मई तक नाम वापस लिए जाएंगे. 31 मई को चंपावत में उप चुनाव के वोट डाले जाएंगे.

पर्चा दाखिल करेंगे सीएम धामी.

कांग्रेस मुख्यालय में बैठकः संगठन चुनावों को लेकर आज कांग्रेस मुख्यालय में अहम बैठक होगी. इस बैठक प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा सहित पीआरओ और डीआरओ शामिल होंगे. इस बैठक में संगठन चुनावों को लेकर मंथन किया जाएगा. 30 मई को नगर और ब्लॉक कमेटियों के अध्यक्षों की घोषणा की जाएगी. इसके बाद 20 जुलाई तक जिला अध्यक्षों की नियुक्ति की जाएगी और सितंबर तक अंतिम चरण में राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा.

कांग्रेस मुख्यालय में बैठक.

उत्तराखंड सरकार SC में रखेगी पक्षः हरिद्वार में आयोजित धर्म संसद के दौरान दिए गए भड़काऊ भाषणों के खिलाफ दायर याचिका पर आज उत्तराखंड सरकार सुप्रीम कोर्ट में अपना पक्ष रखेगी. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड के मुख्य सचिव को हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि राज्य सरकार ये सुनिश्चित करे कि कोई भड़काऊ भाषण न दिया जाए. अगर ऐसा हुआ तो जिम्मेदार लोगों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए.

उत्तराखंड सरकार SC में रखेगी पक्ष.

शाही बाग में चल सकता है बुलडोजरः दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में आज दिल्ली नगर निगम का बुलडोजर चल सकता है. अवैध अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम की कार्रवाई जारी है. इसी सिलसिले में नगर निगम अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई कर सकता है. नगर निगम की यह कार्रवाई 30 अप्रैल से जारी है. जो 13 मई तक चलेगी.

शाही बाग में चलेगा बुलडोजर.

कैंसर अस्पताल का उद्घाटनः BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज अंबाला कैंट के नागरिक अस्पताल में 72 करोड़ की लागत से तैयार हुए कैंसर अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. वहीं, गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज खुद आयोजन की कमान संभाले हुए हैं. जेपी नड्डा के दौरे को लेकर आज अंबाला में रूट भी डायवर्ट रहेगा.

कैंसर अस्पताल का उद्घाटन.

मौसम अपडेटः उत्तराखंड में आज कुमाऊं मंडल के पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ इलाकों और गढ़वाल मंडल के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और चमोली जिले में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं, प्रदेश के बाकी जिलों में आज मौसम शुष्क रहेगा.

मौसम अपडेट.

ABOUT THE AUTHOR

...view details