उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Dec 30, 2022, 7:02 AM IST

पीएम मोदी का पश्चिम बंगाल दौरा. सीएम पुष्कर धामी का कोलकाता दौरा. परीक्षा पे चर्चा 2023 की पंजीकरण की अंतिम तिथि. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास...

News Today of Uttarakhand
News Today of Uttarakhand

पीएम मोदी का पश्चिम बंगाल दौराःप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिसंबर पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे. प्रधानमंत्री लगभग 11.15 बजे सुबह हावड़ा रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे. जहां वे हावड़ा को न्यू जलपाईगुड़ी से जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. वे कोलकाता में मेट्रो की जोका-तारातला पर्पल लाइन की आधारशिला रखेंगे और विभिन्न रेल परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. 12 बजे दोपहर में प्रधानमंत्री आईएनएस नेताजी सुभाष पहुंचकर नेताजी सुभाष की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. वे डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वाटर एंड सेनिटेशन का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन के तहत पश्चिम बंगाल के लिए अनेक सीवर अवसंरचना परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. वे राष्ट्रीय गंगा परिषद की दूसरी बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नमामि गंगे योजना का कार्यक्रमःनमामि गंगे योजना के तहत 30 दिसंबर को कोलकाता में एक कार्यक्रम है. इस कार्यक्रम का उद्घाटन प्रधानमंत्री मोदी करने वाले हैं. नमामि गंगे योजना के कार्यक्रम में केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी, बिहार के नीतीश कुमार, उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ समेत सभी उत्तर और पूर्वी भारतीय राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया है.

नमामि गंगे योजना

सीएम पुष्कर धामी का कोलकाता दौराःसीएम पुष्कर सिंह धामी आज कोलकाता में राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक में शामिल होंगे. इस दौरान सीएम धामी गंगा और उसकी सहायक नदियों के जल समेट क्षेत्रों के पुनर्जीवीकरण के साथ ही नदियों व भूजल को प्रदूषित होने से रोकने के मद्देनजर सुझाव देंगे.

सीएम पुष्कर सिंह धामी

परीक्षा पे चर्चा 2023 की पंजीकरण की अंतिम तिथिःप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परीक्षा पर चर्चा (पीपीसी) 2023 के छठे पुनरावृत्ति के लिए पंजीकरण करने का अंतिम दिन है। पीएम मोदी पूरे पीपीसी सत्र के दौरान छात्रों, प्रशिक्षकों और अभिभावकों के साथ बातचीत करेंगे. ताकि सलाह दी जा सके कि कैसे परीक्षा के तनाव को दूर कर सकें.

परीक्षा पे चर्चा

इंडियन एयरफोर्स के कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए Registration की लास्ट डेट आजःअगर आप इंडियन एयरफोर्स (IAF) जॉइन करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है. भारतीय वायु सेना में एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट (AFCAT 2022) के तहत भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक ऐसे कैंडिडेट्स जो किसी वजह से अब तक आवेदन न कर पाए हों, वे फटाफट कर दें. ईएएफ परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख आज यानी 30 दिसंबर 2022 शाम पांच बजे तक है. ये आवेदन शॉर्ट सर्विस कमीशन के फ्लाइंग ब्रांच और ग्राउंड ड्यूटी (टेक्निकल और नॉन टेक्निकल) ब्रांच के लिए हैं. इसके साथ ही एनसीसी स्पेशल एंट्री स्कीम फ्लाइंग ब्रांच के लिए भी आवेदन मांगे गए हैं.

इंडियन एयरफोर्स

ABOUT THE AUTHOR

...view details