उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए आज देश और प्रदेश में क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Dec 24, 2022, 7:01 AM IST

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से आने वाले कुछ यात्रियों का आज से रैंडम कोरोना वायरस टेस्ट किया जाएगा. राहुल गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा आज हरियाणा के बाद दिल्ली में एंट्री करेगी. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आज उत्तराखंड दौरा. इसके अलावा जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास.

news today of uttarakhand
news today of uttarakhand

एयरपोर्ट पर यात्रियों की रैंडम सैंपलिंग:अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से आने वाले कुछ यात्रियों का आज से रैंडम कोरोना वायरस टेस्ट किया जाएगा. कई देशों में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने नागर विमानन मंत्रालय को इस संबंध में पत्र लिखा है. प्रत्येक उड़ान में ऐसे यात्रियों का चयन संबंधित एयरलाइंस द्वारा किया जाएगा.

एयरपोर्ट पर यात्रियों की रैंडम सैंपलिंग

भारत जोड़ो यात्रा:राहुल गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा आज हरियाणा के बाद दिल्ली में एंट्री करेगी. दिल्ली के बदरपुर बार्डर से सुबह 6 बजे कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का दिल्ली के लिए पैदल मार्च होगा. राहुल गांधी के नेतृत्व में दिल्ली-हरियाणा के बदरपुर बार्डर से यात्रा दिल्ली के लिए प्रस्थान करेगी. भारत जोड़ो यात्रा का दिल्ली में लाल किले पर विश्राम होगा.

भारत जोड़ो यात्रा

भारत जोड़ो में शामिल होंगे कमल हासन: अभिनेता से नेता बने कमल हासन आज राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा के दिल्ली चरण में शामिल हो सकते हैं. उनके साथ कुछ स्वतंत्रता सेनानियों के परिवार के सदस्य और कांग्रेस के शीर्ष नेता भी रहेंगे.

भारत जोड़ो में शामिल होंगे कमल हासन

रक्षा मंत्री का उत्तराखंड दौरा:केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का उत्तराखंड दौरा. डोईवाला में स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय (एसआरएचयू) जौलीग्रांट के पंचम दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि करेंगे शिरकत. मेडिकल, पैरामेडिकल, नर्सिंग, इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, योग विज्ञान व बायो साइंसेज के 1316 छात्र-छात्राओं को प्रदान की जाएंगी डिग्री.

रक्षा मंत्री का उत्तराखंड दौरा

उत्तराखंड छात्रसंघ चुनाव:उत्तराखंड के सभी डिग्री कॉलेजों में आज एकसाथ छात्रसंघ चुनाव होंगे. सुबह 10 बजे से शाम 3 बजे तक मतदान होगा. इसके बाद देर शाम तक काउंटिंग के बाद रिजल्ट भी घोषित कर दिए जाएंगे. केवल उत्तराखंड संस्कृत विश्वविद्यालय बहादराबाद हरिद्वार में 21 जनवरी को छात्र संघ का चुनाव कराया जाएगा.

उत्तराखंड छात्रसंघ चुनाव

Kanpur Literature Festival:यूपी के प्रसिद्ध शहर कानपुर में आज से साहित्य, संगीत एवं कला का संगम शुरू हो रहा है. लाजपतनगर स्थित गौर हरि सिंहानिया इंस्टीट्यूट में दो दिवसीय कानपुर लिट्रेचर फेस्टिवल को आगाज होगा. इस समारोह में कई दिग्गज हस्तियां शामिल होंगी.

कानपुर लिट्रेचर फेस्टिवल

महाकाल गर्भगृह में प्रवेश बंद:मध्यप्रदेश के उज्जैन में स्थित देश के प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में आज से पांच जनवरी तक गर्भगृह में भक्तों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. गणेश मंडपम से भगवान महाकाल के दर्शन भक्तों को करवाए जाएंगे. नए साल और भीड़ को देखते हुए ऐसा फैसला लिया गया है.

महाकाल गर्भगृह में प्रवेश बंद

राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस:हर साल 24 दिसंबर को राष्ट्रीय उपभोक्ता संरक्षण दिवस मनाया जाता है. इसका उद्देश्य उपभोक्ता संरक्षण अधि‍नियम और उसके अंतर्गत आने वाले कानूनों की जानकारी देकर लोगों को जागरूक करना और उन्हें ठगने से बचाना है.

राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस

Hockey World Cup:अगले साल 2023 में होने वाले हॉकी वर्ल्डकप की ट्रॉफी आज छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचेगी, जहां इसका भव्य स्वागत किया जायेगा. सीएम बघेल ट्राफी का अनावरण करेंगे. ट्रॉफी को देशभर के 16 राज्यों में घुमाया गया है. कर्नाटक के बाद ट्रॉफी आज छत्तीसगढ़ पहुंचेगी. ओडिशा में 13 से 29 जनवरी 2023 तक एफआईएच ओडिशा मेन्स वर्ल्ड कप आयोजित किया जाएगा.

हॉकी वर्ल्ड कप

ABOUT THE AUTHOR

...view details