उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Dec 22, 2022, 7:00 AM IST

आज होगा साल का सबसे छोटा दिन और सबसे लंबी रात. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का हरियाणा में प्रवेश का आज दूसरा दिन है. राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्षा रेखा शर्मा उत्तराखंड के 2 दिवसीय दौरे पर हैं. भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच आज. इसके अलावा जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास.

Etv Bharat
Etv Bharat

सबसे छोटा दिन आज:आज होगा साल का सबसे छोटा दिन और सबसे लंबी रात. आज दिन केवल 10 घंटे 41 मिनट का दिन होगा और 13 घंटे 19 मिनट की रात रहेगी. ये प्रक्रिया धरती के नॉर्थेर्न हेमिस्फेयर में ही होती है.

सबसे छोटा दिन आज

भारत जोड़ो यात्रा: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का हरियाणा में प्रवेश का आज दूसरा दिन है. यात्रा का दूसरा दिन गोहाना बॉर्डर से शुरू होगा. राहुल गांधी के साथ प्रदेश कांग्रेस के तमाम नेता गोहाना बॉर्डर से फिरोजपुर नमक तक 14.4 किलोमीटर की पैदल यात्रा करेंगे. यहां विश्राम करने के बाद शाम को घासेड़ा से यात्रा एक बार फिर से शुरू होगी और 13 किलोमीटर चलने के बाद राहुल गांधी सोहना के अंबेडकर चौक पहुंचेंगे. हरियाणा में दूसरे दिन की यात्रा में रात का ठहराव लुखवास में होगा.

भारत जोड़ो यात्रा

उत्तराखंड दौरे पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष:राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्षा रेखा शर्मा उत्तराखंड के 2 दिवसीय दौरे पर हैं. आज रेखा शर्मा सभी राज्यों के महिला आयोग के साथ वर्ष 2022 की संवादात्मक बैठक बीजापुर गेस्ट हाउस में करेंगी. राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष राज्य में महिलाओं की सुरक्षा व सशक्तता की स्थितियों का आंकलन भी करेंगी.

उत्तराखंड दौरे पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष

अंकिता भंडारी हत्याकांड मामला: कोटद्वार की न्यायिक मजिस्ट्रेट भावना पांडेय की अदालत में आरोपियों के नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट को लेकर आज सुनवाई होगी. तीन आरोपियों में से दो ने नार्को टेस्ट कराने के लिए सहमति प्रदान कर दी थी जबकि तीसरे आरोपी अंकित ने अदालत से इसके लिए दस दिन का समय मांगा था.

अंकिता भंडारी हत्याकांड मामला

उत्तराखंड 'पुलिस सप्ताह' का शुभारंभ: उत्तराखंड पुलिस मंथन-चुनौतियां एवं समाधान थीम के तहत आज से 'पुलिस सप्ताह' का शुभारम्भ हो रहा है. मुख्यमंत्री धामी सुबह पुलिस मुख्यालय देहरादून में होने वाले इस कार्यक्रम में शामिल होंगे.

उत्तराखंड 'पुलिस सप्ताह' का शुभारंभ

DU स्पेशल स्पॉट आवंटन सूची:दिल्ली विश्वविद्यालय ऑनलाइन मोड में डीयू विशेष स्पॉट आवंटन सूची जारी करेगा. उम्मीदवार डीयू स्पेशल स्पॉट एलोकेशन लिस्ट 2022 को सीएसएएस प्रवेश पोर्टल- entry.uod.ac.in पर देख सकते हैं. डीयू स्पेशल राउंड मेरिट लिस्ट कई यूजी प्रवेश पाठ्यक्रमों जैसे बीए, बीएससी और बीकॉम आदि के लिए जारी की जाएगी.

DU स्पेशल स्पॉट आवंटन सूची

राष्ट्रीय गणित दिवस:हर साल 22 दिसंबर को मनाया जाता है. आज ही के दिन महान गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन की जयंती है. 2012 में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने रामानुजन के जीवन और उपलब्धियों का सम्मान करने के लिए 22 दिसंबर को राष्ट्रीय गणित दिवस घोषित किया.

राष्ट्रीय गणित दिवस

IND vs BAN 2nd Test:भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच आज से ढाका में खेला जाना है. दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत के पास 1-0 की बढ़त है.

IND vs BAN 2nd Test

IPL मिनी ऑक्शन:आईपीएल 2023 का मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में आयोजन होगा. ऑक्शन से पहले आज सभी टीमें सुबह तक हर हाल में कोच्चि पहुंच जाएंगी. उसके बाद आज मॉक ऑक्शन होगा ताकि ऑक्शन के दिन सब ठीक रहे.

IPL मिनी ऑक्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details