उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Dec 21, 2022, 7:01 AM IST

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की हरियाणा में होगी एंट्री. गुजरात कांग्रेस विधायकों की मीटिंग लेंगे खड़गे. अवैध धर्मांतरण के खिलाफ विश्व हिंदू परिषद आज से 31 दिसंबर तक देशभर में अभियान चलाएगा. HNB विवि करेगा ऑर्गेनिक उत्पादों की ब्रिकी. इसके अलावा जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास.

news today of uttarakhand
प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

भारत जोड़ो यात्रा का हरियाणा प्रवेश: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा तो आज 105वें दिन पूरे हो रहे हैं. आज यात्रा की एंट्री हरियाणा में होगी. एंट्री के दिन ही राजस्थान बॉर्डर पर एक बैठक होगी. सुबह 6 बजे के करीब राहुल गांधी इस बैठक को संबोधित करेंगे.

भारत जोड़ो यात्रा का हरियाणा प्रवेश

गुजरात कांग्रेस विधायकों की मीटिंग लेंगे खड़गे: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आज गुजरात के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक लेंगे. बैठक में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) का नेता भी चुना जाना है. कांग्रेस ने इस चुनाव में केवल 17 सीटें जीती हैं. इसके साथ ही खड़गे ने जिला इकाई प्रमुखों की बैठक भी बुलाई है, जहां वो चुनावी हार की समीक्षा करेंगे.

गुजरात कांग्रेस विधायकों की मीटिंग लेंगे खड़गे

VHP का अभियान:अवैध धर्मांतरण के खिलाफ विश्व हिंदू परिषद आज से 31 दिसंबर तक देशभर में अभियान चलाएगा. अभियान के दौरान हवन यज्ञ, कथा प्रवचन, शोभा यात्राएं, गोष्ठियां, सद् साहित्य का वितरण किया जाएगा.

VHP का अभियान

शक्तिमान घोड़ा मौत मामले में सुनवाई:शक्तिमान घोड़े की मौत मामले में आरोपी रहे कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को निचली अदालत से दोषमुक्त किए जाने के खिलाफ दायर याचिका पर आज नैनीताल हाईकोर्ट में अगली सुनवाई होगी. न्यायमूर्ति रवींद्र मैठाणी की एकलपीठ में केस की सुनवाई हो रही है.

शक्तिमान घोड़ा मौत मामले में सुनवाई

हल्द्वानी पहुंचेंगे भट्ट:भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट पहुंचेंगे आज हल्द्वानी पहुंचेंगे. यहां कुमाऊं बीजेपी संभाग कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे.

हल्द्वानी पहुंचेंगे भट्ट

HNB विवि करेगा ऑर्गेनिक उत्पादों की ब्रिकी: HNB गढ़वाल केंद्रीय विवि आज से ऑर्गेनिक उत्पादों की ब्रिकी शुरू करेगा. hnbgu फ्रेश नाम से खाद्य उत्पादन लॉन्च होंगे. इसका मकसद विवि को आय को बढ़ाना है.

ऑर्गेनिक उत्पादों की ब्रिकी

खनन कारोबारियों का प्रदर्शन:गौला नदी संघर्ष समिति के बैनर तले आज हल्द्वानी में खनन कारोबारियों का विशाल प्रदर्शन. सड़कों पर प्रदर्शन के साथ डीएम का करेंगे घेराव. एक प्रदेश एक रॉयल्टी सहित 7 सूत्री मांगों को लेकर खनन कारोबारी पिछले 3 महीनों से हड़ताल पर हैं.

खनन कारोबारियों का प्रदर्शन

डीएसपी कॉलेज नामाकंन:कुमाऊं विश्वविद्यालय के डीएसपी कॉलेज में डीएसपी कॉलेज को लेकर आज होंगे नामांकन. अध्यक्ष पद पर एबीवीपी समेत दो निर्दलियों में कांटे का मुकाबला. एनएसयूआई ने चुनावी मैदान में नहीं उतारा अपना कोई भी उम्मीदवार.

डीएसपी कॉलेज नामाकंन

साल का अंतिम प्रदोष व्रत: साल 2022 के आखिरी महीने में आज पौष माह के कृष्ण पक्ष का अंतिम प्रदोष व्रत आज मनाया जाएगा. साल के आखिरी प्रदोष व्रत के दिन ही मासिक शिवरात्रि का व्रत भी रखा जाएगा. प्रदोष व्रत में संध्या काल में शिव जी की पूजा की जाती है. साल के आखिरी प्रदोष व्रत के दिन अमृत सिद्धि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग और धृति योग का संयोग बन रहा है.

साल का अंतिम प्रदोष व्रत

BCCI एपेक्स काउंसिल बैठक: बीसीसीआई की एपेक्स काउंसिल की मीटिंग आज. बैठक में कुछ बड़े बदलाव होने के संकेत मिल रहे हैं. कप्तानी के साथ-साथ बोर्ड कोचिंग में कुछ बड़े फेरबदल करने की तैयारी में दिख रही है. स्प्लिट कप्तानी के फॉर्मूले पर भी विचार किया जा सकता है.

BCCI एपेक्स काउंसिल बैठक

ABOUT THE AUTHOR

...view details