उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Nov 12, 2022, 7:01 AM IST

हिमाचल के मतदाताओं के लिए आज मतदान के लिए अवकाश घोषित किया गया है. गुजरात में आज दोपहर कांग्रेस घोषणापत्र जारी करेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज विशाखापट्टनम में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. देहरादून जिले में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा. इसके अलावा जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास.

Etv Bharat
Etv Bharat

हिमाचल के मतदाताओं के लिए पेड लीव: उत्तराखंड की सीमा के अंतर्गत कार्यरत हिमाचल के मतदाताओं के लिए आज मतदान के लिए अवकाश घोषित किया गया है. उत्तराखंड-हिमाचल सीमा में कई निजी और सरकारी संस्थानों में ऐसे लोग काम करते हैं जो हिमाचल प्रदेश के मतदाता हैं. यह अवकाश पेड होगा.

हिमाचल के मतदाताओं के लिए पेड लीव

गुजरात चुनाव कांग्रेस घोषणापत्र: गुजरात में आज दोपहर कांग्रेस घोषणापत्र जारी करेगी. राजस्थान के मुख्यमंत्री और गुजरात चुनाव के लिए वरिष्ठ प्रर्यवेक्षक अशोक गहलोत घोषणापत्र जारी करेंगे. सुबह 11:30 बजे कांग्रेस गुजरात में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी.

गुजरात चुनाव कांग्रेस घोषणापत्र

पीएम मोदी का दक्षिण भारत दौरा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह लगभग 10:30 बजे आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. दोपहर करीब 3:30 बजे तेलंगाना के रामागुंडम में आरएफसीएल संयंत्र का दौरा करेंगे. इसके बाद शाम करीब 4:15 बजे प्रधानमंत्री रामागुंडम में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

पीएम मोदी का दक्षिण भारत दौरा

राष्ट्रीय लोक अदालत: देहरादून जिले में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा. जिला देहरादून के समस्त न्यायालयों एवं वाहय स्थिति न्यायालयों ऋषिकेश, विकास नगर, डोईवाला, चकराता में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा. जिसमें वादों को सुलह समझौतों के आधार पर निस्तारित किया जाएगा.

राष्ट्रीय लोक अदालत

गुरुकुल विवि में विभिन्न विवि के कर्मचारियों की बैठक: गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय में उत्तराखंड विश्वविद्यालय कर्मचारी महासंघ की एक प्रदेश स्तर की बैठक होगी. इस बैठक में प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों की यूनियनों के अध्यक्ष, महामंत्री और सदस्य एक मंच पर साझा करेंगे. बैठक में कर्मचारियों के प्रमोशन, पुरानी पेंशन बहाली और कर्मचारियों की अन्य समस्याओं को लेकर चर्चा की जाएगी.

गुरुकुल विवि में विभिन्न विवि के कर्मचारियों की बैठक

विजय हजारे ट्रॉफी: उत्तराखंड की टीमअपने ग्रुप में उड़ीसा के साथ मुंबई में आज पहला वनडे खेलेगी. टीम की कमान गेंदबाज आकाश मधवाल को दी गई है. टीम में 5 खिलाड़ी हल्द्वानी के शामिल हैं. हल्द्वानी के आल राउंडर दीक्षांशु नेगी को उपकप्तान बनाया गया है.

विजय हजारे ट्रॉफी

Sankashti Chaturthi 2022: चतुर्थी तिथि का आरंभ शुक्रवार रात 08:17 से शुरू हो गया है जो आज रात 10:26 तक रहेगी. चतुर्थी तिथि का सूर्योदय और चंद्रोदय दोनों ही आज हैं, इसलिए ये व्रत आज ही किया जाएगा. शनिवार को सिद्ध और साध्य नाम के दो शुभ योग भी बन रहे हैं.

संकष्टी चतुर्थी

ABOUT THE AUTHOR

...view details