उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Sep 19, 2022, 7:01 AM IST

आज महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का अंतिम संस्कार वेस्टमिंस्टर एबे में किया जाएगा. चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में 19 और 20 सितंबर को पढ़ाई नहीं होगी. यूपी विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू. इसके अलावा जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास.

NEWS TODAY
आज क्या कुछ रहेगा खास

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की अंत्येष्टी आज:महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का आठ सितंबर को स्कॉटलैंड में बाल्मोरल कैसल में 96 वर्ष की आयु में निधन हो गया था. महारानी का पार्थिव शरीर वेस्टमिंस्टर हॉल में रखा गया है और आज उनका अंतिम संस्कार वेस्टमिंस्टर एबे में किया जाएगा. इस मौके पर राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू भारत सरकार की ओर से संवेदना व्यक्त करने के लिए लंदन में मौजूद रहेंगी.

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की अंत्येष्टी आज

दो दिन चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में नहीं होगी पढ़ाई:चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में आज और कल (19-20 सितंबर) को पढ़ाई नहीं होगी. CU के रजिस्ट्रार की ओर से यह लेटर जारी किया गया है. दरअसल, चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की 60 लड़कियों के नहाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में लड़कियों के बाथरूम के अंदर वीडियो बनाते हुए एक लड़की को रंगे हाथ पकड़ा गया है.

दो दिन चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में नहीं होगी पढ़ाई

यूपी विधानसभा का मानसून सत्र:यूपी विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू होने वाला है. जिसको लेकर सर्वदलीय बैठक भी बीते रविवार को बुलाई गई थी. आज से शुरू हुआ यूपी विधानसभा का मानसून सत्र 23 सितंबर तक चलेगा.

यूपी विधानसभा का मानसून सत्र

मां पूर्णागिरी धाम की यात्रा पर रोक:उत्तराखंड में भारी बारिश के मद्देनजर प्रशासन ने मां पूर्णागिरि धाम की यात्रा पर रोक लगा दी है. टनकपुर के एसडीएम हिमांशु कफल्टिया ने बताया कि आज सोमवार के बाद श्रद्धालु मां पूर्णागिरि के दर्शन कर सकेंगे.

मां पूर्णागिरी धाम की यात्रा पर रोक

ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज:देश के कई राज्यों में मानसून की जोरदार बारिश हो रही है. इसी बीच पहाड़ी राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी भी दी गई है. हिमाचल प्रदेश से लेकर यूपी तक विभिन्न राज्यों में बारिश होने की संभावना जताई गई है. उत्तराखंड सहित अन्य पहाड़ी राज्यों में कई जगह बारिश के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ गया है.

ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

ABOUT THE AUTHOR

...view details