उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Aug 26, 2022, 7:01 AM IST

मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना आज रिटायर हो जाएंगे. उनके रिटायरमेंट के बाद जस्टिस यूयू ललित देश के अगले मुख्य न्यायाधीश होंगे. अरविंद केजरीवाल सरकार ने आज विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र बुलाया है. गढ़वाल मंडल के 7 जनपदों के लिए गढ़वाल राइफल रेजीमेंट कोटद्वार में अग्निपथ भर्ती प्रक्रिया. इसके अलावा जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

NEWS TODAY
NEWS TODAY

एनवी रमना हो रहे रिटायर
मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना आज रिटायर हो जाएंगे. उनके रिटायरमेंट के बाद जस्टिस यूयू ललित देश के अगले मुख्य न्यायाधीश होंगे. रमना 17 फरवरी 2014 को सुप्रीम कोर्ट के जज के रूप में नियुक्त हुए थे. 24 अप्रैल, 2021 को वो देश की सर्वोच्च अदालत के मुख्य न्यायाधीश बने.

एनवी रमना हो रहे रिटायर

दिल्ली सरकार ने बुलाया विशेष विस सत्र
दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने आज विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र बुलाया है. माना जा रहा है क‍ि ये स्‍पेशल सेशन दिल्ली सरकार (Delhi Government) की आबकारी नीति (Excise Policy) के सिलसिले में केंद्रीय जांच एजेंसियों की ओर से की जा रही कार्रवाई और सरकार ग‍िराने की साज‍िश रचने को लेकर चर्चा करने के ल‍िए बुलाया गया है.

दिल्ली सरकार ने बुलाया विशेष विस सत्र

बिहार को मिलेगा नया स्पीकर
बिहार की नई आरजेडी-जेडीयू महागठबंधन सरकार के दो दिवसीय विशेष विधानसभा सत्र में आज नए स्पीकर का चुनाव किया जाएगा. विजय सिन्हा के इस्तीफे के बाद बिहार विधानसभा में नए स्पीकर चुने जाने हैं.

बिहार को मिलेगा नया स्पीकर

तिरुवनंतपुरम में मेडिकल कॉन्क्लेव
केरल तिरुवनंतपुरम के त्रिवेंद्रम मेडिकल कॉलेज के प्लैटिनम जुबली समारोह के हिस्से के रूप में आज दुनिया भर के चिकित्सा विशेषज्ञ तीन दिवसीय सम्मेलन में भाग लेंगे. यहां वो स्वास्थ्य क्षेत्र में मौजूदा रुझानों और चुनौतियों, विशेष रूप से मानव स्वास्थ्य पर वायरस के प्रभाव पर अपनी राय साझा करेंगे. मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन शाम 5 बजे हीरक जयंती पूर्व छात्र सभागार में सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे.

तिरुवनंतपुरम में मेडिकल कॉन्क्लेव

यूटीयू में प्रवेश के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग
वीर माधो सिंह भंडारी उत्तराखंड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (यूटीयू) से संबद्ध राजकीय, सहायता प्राप्त व निजी इंजीनियरिंग कॉलेजों में संचालित विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग आज से शुरू हो रही है.

यूटीयू में प्रवेश के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग

अग्निपथ भर्ती प्रक्रिया
गढ़वाल मंडल के 7 जनपदों के लिए गढ़वाल राइफल रेजीमेंट कोटद्वार में जारी अग्निपथ भर्ती प्रक्रिया आज टिहरी जिले की धनोल्टी, देवप्रयाग, कीर्तिनगर, टिहरी, जाखणीधार, कंडीसौड़, गाजा, मदननेगी, नैनबाग, पावकी देवी तहसील के युवा भाग लेंगे. वहीं, कुमाऊं मंडल के लिए कुमाऊं रेजीमेंट केंद्र रानीखेत में आज अल्मोड़ा जिले की रानीखेत, लमगड़ा व अल्मोड़ा तहसील के युवाओं को मौका मिलेगा.

अग्निपथ भर्ती प्रक्रिया

बैडमिंटन टूर्नामेंट का समापन
हल्द्वानी के मिनी स्टेडियम में चल रहे उत्तराखंड बैडमिंटन एसोसिएशन की ओर से आयोजित उत्तराखंड स्टेट ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का आज समापन होगा. इसमें राज्य के 13 जिलों से 500 से अधिक खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे हैं.

बैडमिंटन टूर्नामेंट का समापन

मौसम अलर्ट
आज पर्वतीय इलाकों में कुछ स्थानों और मैदानी क्षेत्र में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश गर्जन के साथ हो सकती है. देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत जिले में कहीं कहीं भारी बारिश की संभावना है.

मौसम अलर्ट

CUET-PG 2022एडमिट कार्ड
कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट-पोस्टग्रेजुएट परीक्षा (CUET-PG) का एडमिट कार्ड आज जारी हो सकता है. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद इस परीक्षा में शामिल होने वाले पंजीकृत अभ्यर्थी CUET-PG के आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.

CUET-PG 2022 एडमिट कार्ड

सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड में निवेश का अंतिम मौका
सस्ती दरों पर सोना (Gold) खरीदने का आज आखिरी मौका. सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड (SGB) स्कीम की वित्त वर्ष 2022-23 की दूसरी सीरीज आज बंद हो रही है. इसके तहत प्रति ग्राम सोने की कीमत 5,197 रुपये तय की गई है.

सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड में निवेश का अंतिम मौका

Womens Equality Day
महिलाएं के हक की आवाज बुलंद करने के मकसद से हर साल 26 अगस्त को महिला समानता दिवस मनाया जाता है. 1971 में अमेरिकी संसद ने हर साल आज के दिन वुमन इक्विलिटी डे के तौर पर मनाने की घोषणा की. अमेरिका में इस दिन को मनाने की शुरुआत हुई. इसके बाद पूरी दुनिया में महिला समानता दिवस मनाया जाने लगा है.

महिला समानता दिवस

ABOUT THE AUTHOR

...view details