उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Dec 14, 2021, 7:01 AM IST

अरविंद केजरीवाल का काशीपुर दौरा आज. बनारस में मुख्यमंत्री कॉन्क्लेव में शामिल होंगे पुष्कर धामी. ऋषिकेश में कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा निकलेगी. उत्तराखंड में भू कानून यात्रा निकाली जाएगी. राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस आज. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास...

news today of uttarakhand
news today of uttarakhand

  • अरविंद केजरीवाल का काशीपुर दौरा
    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज काशीपुर दौरे पर रहेंगे. जहां वे काशीपुर के रामलीला मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड के पांचवें दौरे पर काशीपुर में बड़ा ऐलान कर सकते हैं.
    अरविंद केजरीवाल का काशीपुर दौरा

  • मुख्यमंत्री कॉन्क्लेव में शामिल होंगे पुष्कर धामी
    वाराणसी में आयोजित सम्मेलन में बीजेपी शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और नौ उपमुख्यमंत्री शामिल हो रहे हैं. भाग लेने वाले 12 मुख्यमंत्रियों में असम, अरुणाचल प्रदेश, गोवा, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, मणिपुर, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से हैं. मुख्यमंत्री कॉन्क्लेव में पुष्कर सिंह धामी भी शामिल होंगे.
    पुष्कर सिंह धामी

  • ऋषिकेश में कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा
    उत्तराखंड में चुनावी सरगर्मी शुरू हो गई है. चुनाव को देखते हुए कांग्रेस एक बार फिर चुनावी मैदान में अपना दम दिखाने को तैयार है. कांग्रेस ने शक्ति प्रदर्शन करने के लिए 14 दिसंबर यानी आज ऋषिकेश में परिवर्तन यात्रा का आयोजन किया जा रहा है.
    ऋषिकेश में कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा
  • परिवर्तन यात्रा में शिरकत करेंगे नेता प्रतिपक्ष
    नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह आज ऋषिकेश में रहेंगे. जहां वे चंद्रभागा पार्किंग से शहीद स्थल तक परिवर्तन यात्रा में शामिल होंगे. जहां कांग्रेस शक्ति प्रदर्शन कर अपना दंभ भरेगी.
    नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह

  • उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी की पीसी
    उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में प्रेस कॉन्फेंस होनी है. यह पीसी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत संयुक्त रूप से संबोधित करेंगें.
    उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी की पीसी
  • उत्तराखंड में भू कानून यात्रा
    उत्तराखंड में सशक्त भू कानून की मांग जोर पकड़ रही है. आज सुबह भू कानून यात्रा आरम्भ किया जा रहा है. सुबह 9 बजे देहरादून के गांधी पार्क में विभिन्न संगठन जुटेंगे. यहां से भू कानून यात्रा निकाली जाएगी.
    उत्तराखंड में भू कानून

  • देहरादून नगर निगम की बोर्ड बैठक
    देहरादून नगर निगम की आगामी बोर्ड बैठक आज होनी है. इस बार की बैठक स्वच्छता पर केंद्रित होगी. बैठक में स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 में दून शहर को मिली उपलब्धि पर चर्चा होगी, साथ ही अगले वर्ष होने जा रहे सर्वेक्षण के लिए रणनीति बनाने पर भी मंथन किया जाएगा. इस दौरान स्वच्छता कर्मियों, जागरूकता फैलाने वाले संगठन व समाजसेवियों को 'स्वच्छता दूत' के तौर पर सम्मानित भी किया जाएगा.
    देहरादून नगर निगम की बोर्ड बैठक

  • अखिलेश यादव का जौनपुर दौरा
    सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव 2 दिवसीय जौनपुर दौरे पर रहेंगे. अखिलेश 14 और 15 दिसंबर को जौनपुर में रहेंगे. आज जनसंपर्क के बाद जौनपुर में रात्रि विश्राम करेंगे. जौनपुर के कई विधानसभा क्षेत्रों जनसभा करेंगे. 15 दिसंबर को जनसंपर्क के बाद रवाना होंगे.
    अखिलेश यादव

  • प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर महा धरना
    उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी करने की मांग को लेकर धरना जारी है. आज सभी डीएलएड/बीटीसी प्रशिक्षित ईको गार्डन लखनऊ कूच करेंगे. जहां वे महा धरना देंगे.
    प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर महा धरना
  • राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस
    विद्युत मंत्रालय के अधीनस्‍थ ऊर्जा दक्षता ब्‍यूरो (बीईई) की ओर से हर साल 14 दिसंबर को ‘राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस’ का आयोजन किया जाता है. इसका उद्देश्‍य ऊर्जा दक्षता एवं संरक्षण में भारत की उपलब्धि‍यों को दर्शाना और जलवायु परिवर्तन में कमी की दिशा में राष्‍ट्र के सर्वांगीण प्रयासों के तहत समग्र विकास की अपनी महत्‍वाकांक्षा के लिए अथक कोशिश करना है. ऊर्जा दक्षता एवं संरक्षण के महत्‍व के बारे में आम जनता के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए ऊर्जा दक्षता ब्‍यूरो की ओर से राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस मनाया जाता है.
    राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस

ABOUT THE AUTHOR

...view details