उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Nov 26, 2021, 7:00 AM IST

संविधान दिवस आज. संसद और विज्ञान भवन में संविधान दिवस समारोह. सेम नागराजा मेले में शिरकत करेंगे सीएम धामी. बीजेपी का देशभर में 'संविधान गौरव अभियान’. संविधान दिवस कार्यक्रम में रहेंगे हरदा. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास...

uttarakhand news today
uttarakhand news today

  • संविधान दिवस आज
    26 नवंबर 1949 को संविधान सभा ने भारत के संविधान को अंगीकार किया था. इसी उपलक्ष्य में 26 नवंबर को संविधान दिवस मनाया जाता है. संविधान दिवस को मनाना 2015 में शुरू हुआ था, जो इस ऐतिहासिक तिथि के महत्त्व को उचित मान्यता देने के प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण पर आधारित है. आज पूरे देशभर में संविधान दिवस मनाया जाएगा.
    संविधान दिवस
  • संसद और विज्ञान भवन में संविधान दिवस समारोह
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में संविधान दिवस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. साथ ही प्रधानमंत्री विज्ञान भवन में उच्चतम न्यायालय की ओर से आयोजित संविधान दिवस समारोह का भी उद्घाटन करेंगे. संसद में आयोजित कार्यक्रम सुबह 11 बजे से शुरू होगा. यह कार्यक्रम संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में आयोजित होगा. इस कार्यक्रम को राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और लोकसभा अध्यक्ष संबोधित करेंगे. राष्ट्रपति के भाषण के बाद वह संविधान की प्रस्तावना को पढ़ेंगे. जिसका लाइव प्रसारण किया जाएगा.
    नरेंद्र मोदी
  • सेम नागराजा मेले में शिरकत करेंगे सीएम धामी
    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज टिहरी दौरे पर रहेंगे. जहां सेम नागराजा के त्रिवार्षिक मेला और जात्रा सेम मुखेम में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इससे पहले वे विधानसभा भवन में आयोजित संविधान कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.
    सीएम पुष्कर सिंह धामी
  • सीएम धामी का अल्मोड़ा दौरा
    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज अल्मोड़ा दौरे पर रहेंगे. इस दौरान सीएम धामी विधानसभा सल्ट में विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. साथ ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे.
    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

  • बीजेपी का देशभर में 'संविधान गौरव अभियान’
    भाजपा 26 नवंबर यानी आज संविधान दिवस से लेकर छह दिसंबर तक देशभर में संविधान गौरव अभियान चलाएगी. इस दौरान वह सभी राज्यों के जिला मुख्यालयों में यात्राएं निकालने के साथ ही विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करेगी. अभियान की शुरुआत राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मणिपुर में करेंगे.
    बीजेपी

  • संविधान दिवस कार्यक्रम में रहेंगे हरदा
    पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत आज कांग्रेस भवन में आयोजित संविधान दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे. साथ ही विभिन्न राजनीतिक दलों के नेतागणों को कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाएंगे.
    हरीश रावत

  • आज जारी होगा UKPSC PCS का एडमिट कार्ड
    उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने उत्तराखंड लोअर पीसीएस या संयुक्त राज्य (सिविल) अधीनस्थ सेवा परीक्षा के लिए परीक्षा तिथि की घोषणा कर दी है. परीक्षा 12 दिसंबर, 2021 को आयोजित की जाएगी. इसके लिए आयोग 26 नवंबर यानी आज भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा.
    UKPSC

  • फार्मा उद्योग को बैठक करेगी
    कोरोना महामारी से राज्य में मैन्युफैक्चरिंग उद्योग की काफी मुश्किलें बढ़ी है. जिसको लेकर करीब 335 फार्मा इंडस्ट्री की समस्याओं पर राज्य सरकार आज एक समीक्षा बैठक करने जा रही है. इससे पहले प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने फार्मा उद्योगों की समस्याओं को विस्तार से सुनने के बाद उद्यमियों को आश्वासन दिया था सरकार उनकी समस्याओं को लेकर एक समीक्षा बैठक करने जा रही है. डॉ. धन सिंह रावत के मुताबिक, प्रदेश में फार्मा उद्योग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सरकार तीन चरणों में काम करेगी.
    धन सिंह रावत

ABOUT THE AUTHOR

...view details