उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Jul 16, 2021, 7:01 AM IST

उत्तराखंड में आज मनाया जाएगा हरेला पर्व. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे पौधरोपण. बीजेपी चलाएगी सेल्फी विद ट्री अभियान. सीएम धामी के अध्यक्षता में होगी चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड की बैठक. उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास...

news today
news today

  • हरेला पर्व आज
    आज प्रदेशभर में हरेला पर्व मनाया जाएगा. यह त्योहार ऋतु परिवर्तन के साथ-साथ किसानों और पर्यावरण से भी जुड़ा हुआ है. हरेला पर्व से 10 दिन पहले घरों में थाली, मिट्टी व रिंगाल से बनी टोकरी में 7 प्रकार का अनाज बोया जाता है, प्रत्येक दिन जल चढ़ाकर इसकी पूजा-अर्चना की जाती है और भगवान से परिवार में सुख, समृद्धि और शांति बनाए रखने की प्रार्थना की जाती है.
    हरेला
  • सीएम धामी की दून वापसी
    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज दिल्ली से देहरादून वापस लौट रहे हैं. केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर कई योजनाओं को स्वीकृत करवाया है. देहरादून लौटने के बाद दोपहर 12 बजे के करीब MDDA सिटी पार्क में हरेला पर्व के अवसर पर वृक्षारोपण कार्यक्रम में भाग लेंगे.
    पुष्कर सिंह धामी.

  • नगर निगम का पौधारोपण अभियान
    नगर निगम देहरादून हरेला पर्व के चलते सभी 100 वार्डों में पौधरोपण अभियान चलाएगा. सभी 100 वार्ड में कुल पांच हजार पौधे रोपे जाने हैं. हर वार्ड में पचास पौधे लगने हैं. पौधरोपण अभियान सुबह 11 बजे सभी 100 वार्ड में एक साथ शुरू होगा.
    पौधरोपण.
  • सेल्फी विद ट्री
    हरेला पर्व के मौके पर भाजपा इस बार सेल्फी विद ट्री अभियान चलाएगी. प्रदेश के सभी 252 मंडलों में बूथ स्तर पर पौधरोपण अभियान किया जाएगा. उसी कार्यकर्ता की जिम्मेदारी उस वृक्ष के संरक्षण और पालन पोषण की होगी.
    सेल्फी विद ट्री.
  • देवस्थानम बोर्ड बैठक
    उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड की शाम 4 बजे सचिवालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अध्यक्षता में बैठक होगी. बैठक में बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज समेत बोर्ड के सभी अधिकारी मौजूद रहेंगे. धामी तीर्थ पुरोहितों और हक-हकूकधारियों से उनकी समस्याओं को भी जानेंगे.
    सीएम पुष्कर सिंह धामी.
  • धन सिंह रावत का श्रीनगर दौरा
    स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत का श्रीनगर दौरा. श्रीनगर में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. बेस अस्पताल श्रीकोट का जायजा भी लेंगे.
    धन सिंह रावत.
  • मंत्री आवास का घेराव
    हल्द्वानी में सफाई कर्मचारी संघ शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत के आवास का घेराव करेंगे. अपनी 12 सूत्रीय मांगों को लेकर सुबह 11 बजे मंत्री के आवास पर पहुंचेंगे.
    सफाई कर्मचारी संघ.
  • जागेश्वर धाम में दर्शन की अनुमति
    अल्मोड़ा स्थित जागेश्वर धाम में प्रतिदिन एक हजार श्रद्धालुओं को आने की अनुमति होगी, जबकि पहले से तय मात्र 100 पार्थिव पूजन कराए जा सकेंगे. कोविड निगेटिव रिपोर्ट और प्रदेश के बाहर से आए लोग पंजीकरण होने पर ही आगे जा सकेंगे.
    जागेश्वर धाम.

  • मौसम अलर्ट
    उत्तराखंड में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, देहरादून, टिहरी, नैनीताल, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ में कहीं कहीं भारी बारिश के साथ तेज बौछारें पड़ सकती हैं.
    बारिश.
  • गुजरात को सौगात देंगे पीएम
    प्रधानमंत्री मोदी शाम 4:30 बजे, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुजरात में रेलवे की कई प्रमुख परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और कई परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे.
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.
  • मुख्यमंत्रियों से फीडबैक लेंगे पीएम
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 11 बजे तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, ओडिशा, महाराष्ट्र और केरल के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे और कोरोना की वर्तमान स्थिति पर चर्चा करेंगे.
    पीएम मोदी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details