उत्तराखंड

uttarakhand

नाग-नागिन करते रहे अठखेलियां, देखते रहे लोग

By

Published : Jun 2, 2021, 12:43 PM IST

Updated : Jun 2, 2021, 4:11 PM IST

डोईवाला के माधोवाला गांव में नाग नागिन के डांस को देखकर ग्रामीण अभिभूत हो गए. नाग नागिन के डांस का यह नजारा कई मिनटों तक चलता रहा. जिसको ग्रामीणों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया.

नाग नागिन का डांस हुआ कैमरे में कैद
नाग नागिन का डांस हुआ कैमरे में कैद

डोईवाला:नाग-नागिन को बिना धुन के आप पहली बार नाचते हुए देखेंगे. यह कोई फिल्म का सीन नहीं, बल्कि डोईवाला के माधोवाला गांव की घटना है. जहां एक नवनिर्मित भवन में नाग-नागिन का जोड़ा मस्त होकर डांस करता नजर आ रहा हैं.

नाग नागिन का डांस हुआ कैमरे में कैद

अक्सर फिल्मों में बीन की धुन पर सांप को नाचते हुए आपने देखा होगा, लेकिन मंगलवार को डोईवाला के माधोवाला गांव में नाग-नागिन के डांस को देखकर ग्रामीण अभिभूत हो गए. नाग-नागिन के डांस का यह नजारा कई मिनटों तक चलता रहा. जिसको ग्रामीणों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया.

ये भी पढ़ें:5.50 करोड़ की लागत से लालकुआं में बिछेगा सड़कों का जाल, बजट जारी

सर्प मित्र भारत भूषण ने बताया कि अक्सर मौसम परिवर्तन या फिर मौसम सुहावना होने पर नाग-नागिन के जोड़े नाचते दिख जाते हैं. मई और जून माह में भी सांपों का जोड़ा अक्सर झूमते नजर आता है.

वहीं, हरिद्वार के प्रेम नगर आश्रम के सामने कश्यप विला में 2 मीटर लंबा सांप निकलने से अफरा-तफरी मच गई. स्थानीय लोगों ने वन विभाग को इसकी सूचना दी. सूचना पर पहुंचे वन विभाग के कर्मचारियों ने सांप का रेस्क्यू किया. वन विभाग की क्यूआरटी टीम के सदस्य तालिब और सनत सिंह ने सांप का रेस्क्यू किया. जिसके बाद सांप को जंगल मे वापस सुरक्षित छोड़ने के लिए वन विभाग की टीम साथ ले गई.

सांप का किया रेस्क्यू

मौके पर पहुंचे वन विभाग की क्यूआरटी टीम के सदस्य तालिब और सनत सिंह ने सांप का रेस्क्यू किया. जिसके बाद सांप को सुरक्षित जंगल में छोड़ा गया.

Last Updated :Jun 2, 2021, 4:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details