उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी सुनील मर्डर केस: परिजनों ने पुलिस पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

By

Published : Feb 28, 2022, 9:22 PM IST

मसूरी सुनील मर्डर केस मामले में पुलिस पर गंभीर आरोप लग रहे हैं. भारत संवैधानिक अधिकार संरक्षण मंच ने इस मामले में एसएसपी से मुलाकात की. जिसमें दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई.

in-mussoorie-sunil-murder-case-family-members-accuse-police-of-torture
मसूरी सुनील मर्डर केस

मसूरी: सुनील हत्याकांड मामले में परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये हैं. परिजनों ने पुलिस पर उनके दो बच्चों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया गया है. मामले में भारत संवैधानिक अधिकार संरक्षण मंच ने आज एसएसपी से मुलाकात की. जिसमें उन्होंने एक ज्ञापन सौंपकर मसूरी पुलिस के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

भारत संवैधानिक अधिकार संरक्षण मंच ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून को ज्ञापन देकर मसूरी में सुनील हत्याकांड पर कोतवाली मसूरी पुलिस द्वारा नाबालिग की बेरहमी से पिटाई करने के सम्बन्ध में शिकायत की है. साथ ही मसूरी पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. दौलत कुंवर ने बताया कि कुछ दिन पूर्व सुनील पुत्र सन्तराम निवासी जखनोग लखवाड़ तहसील कालसी देहरादून हाल निवासी मसूरी जार्ज एवरेस्ट की गला रेतकर हत्या की गयी थी, जिसका पोस्टमार्टम के बाद अन्तिम संस्कार दो दिन पहले यमुनापुल पर किया गया था. पूरा परिवार शोकाकुल है. मसूरी कोतवाली पुलिस ने पीड़ित परिवार के बच्चों को मसूरी कोतवाली बुला लिया, जिसमें कि एक बच्चा नाबालिग है. सुबह से लेकर रात 3 बजे तक पुलिस ने कई बार नाबालिग को थर्ड डिग्री देकर सुनील की हत्या का जुर्म में जबरन कबूल करवाना चाहा. जिसके लिए इनको बुरी तरीके से मारा गया. जिसकी पुष्टि मेडिकल द्वारा उच्च स्तरीय जांच डॉक्टरों द्वारा की गयी है.
पढ़ें-ऋषिकेश में हाथी ने साधु को कुचलकर मार डाला, दो ने भागकर बचाई जान

पीड़ित सन्तराम पूर्व प्रधान को सुबह से लेकर रात 10 बजे तक दोनों बच्चों से मिलने नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि उनके द्वारा अपने साथियों के साथ रात 2 बजे लखवाड़ क्षेत्र के 4 गांवों के ग्रामीण मसूरी कोतवाली पहुंचे. उन्होने बताया उनके द्वारा कोतवाल मसूरी से दोनों बच्चों को छोड़ने का आग्रह किया गया. जिसके बाद कोतवाल ने दोनो बच्चों को उनके हवाले कर दिया. उन्होने बताया दोनों बच्चों ने अपनी आपबीती बताई. जिसमें उन्होंने थर्ड डिग्री देने के साथ प्रताड़ित करने की बात कही.
पढ़ें-कोरोना के कारण देहरादून की मलिन बस्तियों में गिरा शिक्षा का स्तर, ये है वजह

जिसके बाद दोनों बच्चों को उपजिला चिकित्सालय मसूरी ले जाकर मेडिकल करवाया गया. जिसमें कई जगह चोटों के गम्भीर निशान पाये गये. उन्होंने एसएसपी देहरादून से मसूरी कोतवाली के समस्त कर्मचारियों को बर्खास्त किये जाने के साथ शीघ्र सुनील हत्याकांड का खुलासा कर दोषियों को जेल भेजने की मांग की. उन्होंने कहा अगर जल्द सुनील हत्याकांड और बच्चों पर पुलिस द्वारा की गई मारपीट पर कार्यवाही नहीं की गई तो मंच के सदस्य पीड़ितों के साथ एसएसपी कार्यालय देहरादून के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठने के लिये मजबूर होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details