उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी: शिकायतों के बाद ARTO एनके ओझा ने किया रेंटल बाइक पार्किंग का निरीक्षण

By

Published : Jul 16, 2022, 10:27 AM IST

मसूरी में रेंटल बाइक के संचालन को लेकर उठ रहे सवालों और पार्किंग स्थलों की शिकायतों का मसूरी उप जिलाधिकारी ने संज्ञान लिया है. SDM के निर्देश पर एआरटीओ एनके ओझा ने रेंटल स्कूटी संचालकों के संचालन स्थल का निरीक्षण किया. ओझा ने कहा कि अनियमितता पाए जाने पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

mussoorie
मसूरी

मसूरी:पहाड़ों की रानी मसूरी में रेंटल बाइक के संचालन को लेकर लगातार उठ रहे सवालों पर प्रशासन ने संज्ञान लिया है. उप जिलाधिकारी के निर्देश पर एआरटीओ एनके ओझा ने मालरोड पिक्चर पैलेस और लाइब्रेरी आदि स्थानों पर स्कूटी संचालकों की पार्किंग का निरीक्षण किया. साथ ही उनके लाइसेंस की जांच की.

एआरटीओ एनके ओझा ने स्कूटी संचालकों को हिदायत दी है कि वे तय स्थान पर ही अपने रेंटल बाइक को पार्क करें और वहीं से संचालन करें, ताकि यातायात व्यवस्था में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न ना हो. एआरटीओ ने कहा कि जांच की रिपोर्ट बनाकर शासन को भेजी जाएगी और अगर किसी प्रकार की अनियमितता पाई गई, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

एआरटीओ एनके ओझा ने किया रेंटल बाइक पार्किंग का निरीक्षण

उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग द्वारा लगातार मसूरी शहर में यातायात व्यवस्था का सुधार करने के लिए समय-समय पर जांच की जाती है. अनियमितता पाए जाने पर कार्रवाई की जाती है. वर्तमान में मसूरी में 21 लोगों को रेंटल बाइक संचालन का लाइसेंस दिया गया है. कई लाइसेंस अभी निर्गत होने हैं. उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग आने वाले समय में रेंटल बाइक संचालकों के लिए फोर्स नियम बनाएगा, जिससे कि वर्तमान में आ रही यातायात की समस्याएं उत्पन्न ना हों.
पढ़ें-कांवड़ यात्रा को लेकर गृह मंत्रालय ने चार राज्यों में जारी किया अलर्ट

जल्द ही मसूरी एसडीएम, कोतवाल और अन्य विभागों की टीम के साथ भी रेंटल बाइक संचालकों द्वारा लाइसेंस के अनुसार किए जा रहे कार्यों की जांच की जाएगी. अगर कोई भी रेंटल बाइक संचालक अनियमितता करते हुए पाया गया, तो लाइसेंस निरस्त करने की भी कार्रवाई की जाएगी.

रेंटल बाइक संचालक भरत कुमाई ने कहा कि एआरटीओ द्वारा रेंटल बाइक संचालकों की जांच की गई है. रेंटल बाइकों का संचालन नियमों के अनुरूप किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि रेंटल बाइक संचालक लगातार सहयोग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details