उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश में बंदरों के हमले में एक व्यक्ति घायल, लोगों ने की निजात दिलाने की मांग

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 30, 2023, 12:13 PM IST

Rishikesh Monkeys Terror ऋषिकेश के आस्था पथ पर बंदरों ने एक व्यक्ति को घायल कर दिया. जिसे आनन-फानन में हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है. वहीं बंदरों के हमले से लोगों में दहशत का माहौल है. स्थानीय लोगों ने वन विभाग से जल्द बंदरों के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

ऋषिकेश: तीर्थनगर ऋषिकेश में बंदरों का आतंक बढ़ता जा रहा है. हरिद्वार रोड स्थित 72 सीढ़ी घाट पर बंदरों के झुंड ने गंगा नगर निवासी एक युवक को काटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. घायल युवक को स्थानीय लोगों ने राजकीय चिकित्सालय उपचार के लिए भेजा. वहीं स्थानीय लोगों ने वन विभाग से बंदरों के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है.

बुधवार सुबह गंगा नगर निवासी संजय पायल आस्था पथ पर पंहुचा था. तभी वहां मौजूद बंदरों ने झुंड ने उस पर हमला कर दिया,जब तक युवक कुछ समझ पाता तब तक बंदरों ने उसे घायल कर दिया था.बंदरों के हमले में युवक के हाथ,पैर,चेहरा और सिर पर चोटें भी आई है. प्रत्यक्षदर्शी हेमंत कुमार ने बताया कि 72 सीढ़ी स्थित आस्था पथ पर बंदरों का आतंक पिछले कई दिनों से जारी है.
पढ़ें-पौड़ी में बंदरों के लिए लगाया था पिंजरा फंस गया गुलदार, देखें वीडियो

बंदरों ने पहले एक व्यक्ति को काटा और फिर तकरीबन 8 बजे एक युवक को बंदरों ने काटकर घायल कर दिया. चीख पुकार सुनने पर सभी लोगों ने लाठी डंडों से बंदरों को भगाया और घायल अवस्था में युवक को राजकीय चिकित्सालय भेजा. हेमंत ने बताया की पिछले कुछ दिनों में तकरीबन 10 लोग बंदरों का शिकार हो चुके हैं.वहीं मामले को लेकर ऋषिकेश वन क्षेत्राधिकार देवेंद्र सिंह पुंडीर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि विभाग के द्वारा लगातार बंदर पकड़ने का अभियान जारी है. कई क्षेत्रों से बंदर पकड़े भी जा रहे हैं. इस क्षेत्र का मामला संज्ञान में नहीं था, अब मामला संज्ञान में आया है तो यहां पर भी टीम भेज कर बंदरों को पकड़ा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details