उत्तराखंड

uttarakhand

निजी मेडिकल कॉलेजों में फीस वृद्धि पर छात्रों ने थामा कटोरा, भीख मांग कर जताया विरोध

By

Published : Oct 15, 2019, 10:32 PM IST

Updated : Oct 16, 2019, 2:44 AM IST

देहरादून के परेड ग्राउंड में स्थित धरना स्थल पर आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय से संबद्ध निजी मेडिकल कॉलेजों के छात्र आंदोलनरत हैं. इसी कड़ी में छात्र-छात्राओं ने शहर के मुख्य चौराहों पर दुकानदारों व राहगीरों से आयुष मंत्री करप्शन फंड के नाम से भीख मांग कर आक्रोश जताया.

छात्रों ने मांगी भीख

देहरादूनः आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय से संबद्ध निजी मेडिकल कॉलेजों में फीस बढ़ाए जाने के विरोध में छात्र-छात्राएं बीते 6 दिन से धरना दे रहे हैं. इसी कड़ी में छात्रों ने अनोखे तरीके से विरोध जताया. इस दौरान उन्होंने शहर के मुख्य-मुख्य चौराहों पर भीख मांगी. साथ ही उन्होंने फीस बढ़ाने के फैसले को वापस लेने की मांग की.

निजी मेडिकल कॉलेजों में फीस वृद्धि पर छात्रों ने भीख मांगकर जताया रोष.

बता दें कि, देहरादून के परेड ग्राउंड में स्थित धरना स्थल पर आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय से संबद्ध निजी मेडिकल कॉलेजों के छात्र आंदोलनरत हैं. इसी कड़ी में छात्र-छात्राओं ने शहर के मुख्य चौराहे दर्शन लाल चौक, प्रिंस चौक, दिलाराम चौक और रिस्पना पुल में दुकानदारों व राहगीरों से आयुष मंत्री करप्शन फंड के नाम से भीख मांग कर आक्रोश जताया.

ये भी पढ़ेंःसरकारों की उदासीनता से लगातार खाली हो रहे गांव, पौड़ी में अब तक 33 गांव हुए पूरी तरह खाली

इस दौरान मेडिकल छात्र-छात्राओं ने बताया कि आयुर्वेदिक कॉलेज हाई कोर्ट के आदेशों की अवहेलना कर बढ़ा हुआ शुल्क वसूल रहे हैं. इसके बावजूद सरकार मेडिकल कॉलेजों की मनमानी पर अंकुश नहीं लगा पा रही है. साथ ही कहा कि संस्थान की ओर से लगातार बढ़ाई गई शुल्क की डिमांड की जा रही है. इतना ही नहीं उन्हें कक्षाओं में भी बैठने नहीं दिया जा रहा है.

वहीं, छात्र-छात्राओं ने कॉलेज प्रबंधन पर शुल्क के नाम पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है. सरकार भी मेडिकल कॉलेजों की मनमानी पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रही है. साथ ही कहा कि आज तक छात्र न्याय की लड़ाई लड़ रहे थे. जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई है. अब लोकतंत्र को बचाने और कोर्ट के आदेशों का पालन करवाने के लिए उनका आंदोलन जारी रहेगा.

Intro:बीते 6 दिनों से परेड ग्राउंड स्थित धरना स्थल पर आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय से संपत निजी मेडिकल कॉलेजों के छात्र-छात्राओं ने बढ़ाई गई फीस वृद्धि के खिलाफ आज शहर के मुख्य चौराहे पर भीख मांग कर अपना विरोध जतायाBody:छात्र-छात्राओं ने विरोध स्वरूप शहर के मुख्य दर्शन लाल चौक, प्रिंस चौक, दिलाराम चौक और रिस्पना पुल में दुकानदारों और राहगीरों से आयुष मंत्री करप्शन फंड के नाम से भीख मांग कर अपना आक्रोश व्यक्त किया। मेडिकल छात्र छात्राओं का कहना है कि आयुर्वेदिक कॉलेज न्यायालय के आदेशों की अवहेलना करते हुए बढ़ा हुआ शुल्क वसूल कर रहे हैं। इसके बावजूद सरकार मेडिकल कॉलेजों की मनमानी पर अंकुश नहीं लगा पा रही है। वही छात्र छात्रा को कहना है कि संस्थानों द्वारा बढ़ाई गई शुल्क की डिमांड छात्रों से लगातार की जा रही है और उन्हें कक्षाओं में नहीं बैठने दिया जा रहा है उन्होंने कहा कि आज तक छात्र न्याय की लड़ाई लड़ रहे थे जिसमें उन्होंने जीत हासिल हुई हैं अब लोकतंत्र को बचाने के लिए और न्यायालय के आदेशों का पालन करवाने के लिए उनका आंदोलन जारी रहेगाConclusion:निजी आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेजों के छात्र-छात्राओं का कहना है कि कॉलेज प्रबंधन शुल्क के नाम पर छात्र छात्राओं का उत्पीड़न करने में लगा हुआ है जो कि सरकार मेडिकल कॉलेजों की मनमानी पर कोई लगाम लगाने में नाकाम साबित हुई है।
Last Updated : Oct 16, 2019, 2:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details