उत्तराखंड

uttarakhand

महंगाई के खिलाफ महिला कांग्रेस का हल्ला बोल, मोदी सरकार को बताया जनविरोधी

By

Published : Jul 15, 2022, 4:03 PM IST

देहरादून में महंगाई के खिलाफ महिला कांग्रेस रैली निकाली और सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. कांग्रेस महिला कार्यकर्ताओं ने कहा कि महंगाई की वजह से लोगों को घर चलाना मुश्किल हो गया है, लेकिन सरकार को जनता से कोई लेना देना नहीं है.

Mahila Congress protest against bjp government
महंगाई के खिलाफ महिला कांग्रेस का हल्ला बोल

देहरादून:देशभर में बढ़ती बेतहाशा महंगाई के खिलाफ महिला कांग्रेस ने देहरादून में प्रदर्शन किया और सरकार का विरोध किया. प्रदर्शन के दौरान महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष ज्योति रौतेला ने रिक्शा के ऊपर रखी स्कूटी पर बैठकर महंगाई के खिलाफ हल्ला बोला. वहीं, महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने थाली बजाकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और महंगाई पर अंकुश लगाने की मांग की.

महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष ज्योति रौतेला ने कहा सरकार ने खाद्यान्न पर जीएसटी थोप दिया है, जिससे महिलाओं का को किचन चलाना मुश्किल हो गया है. उन्होंने कहा सरकार को सत्ता तक पहुंचाने में महिलाओं की अहम भूमिका रही है, लेकिन आज महिलाएं भाजपा सरकार की नीतियों से त्रस्त है. देश और प्रदेश में लगातार महंगाई बढ़ती जा रही है, लेकिन रोजगार के आयाम नहीं बढ़ रहे हैं.

महंगाई के खिलाफ महिला कांग्रेस का हल्ला बोल

देहरादून में महंगाई के खिलाफ महिला कांग्रेस ने पार्टी मुख्यालय से घंटाघर तक मार्च निकाला और प्रदर्शन किया. कांग्रेस महिला कार्यकर्ताओं ने कहा बढ़ती महंगाई से लोग परेशान हैं, लेकिन केंद्र की मोदी सरकार को इससे कोई सरोकार नहीं है. रसोई गैस, खाद्य पदार्थ, सब्जी फल के दामों में अत्यधिक वृद्धि के खिलाफ महिला कांग्रेस ने विरोध रैली निकाली और थाली बजाकर सरकार की नीति की आलोचना की.

ये भी पढ़ें:हरिद्वार में पंचायत चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल हो सकते हैं कई नेता

वहीं, कांग्रेस नेत्री आशा मनोरमा डोबरियाल शर्मा ने कहा बढ़ती महंगाई से आम जनमानस त्रस्त है, लेकिन भाजपा सरकार को आम लोगों की दिक्कतों से कोई लेना देना नहीं है. महंगाई आज चरम पर पहुंच गई है. सरकार की जनविरोधी नीतियों के चलते आज खाद्य पदार्थों के दाम आसमान छू रहे हैं. वहीं, सरकार ने रसोई गैस के दामों में लगातार वृद्धि करके आम जनता की कमर तोड़ दी है.

कांग्रेसी महिलाओं ने सरकार से रसोई गैस और खाद्य पदार्थों के दामों में हो रही वृद्धि पर अंकुश लगाने की मांग की. महिलाओं ने कहा यदि सरकार महंगाई पर लगाम नहीं लगाती है तो उन्हें प्रदेश भर में बड़ा आंदोलन करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details