उत्तराखंड

uttarakhand

इतिहास रचने से चूके लक्ष्य सेन , ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार

By

Published : Mar 19, 2022, 9:56 PM IST

Updated : Mar 21, 2022, 12:31 AM IST

लक्ष्य सेन ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के फाइनल में हार गए हैं। रविवार को को खेले गए फाइनल मुकाबले में लक्ष्य को डेनमार्क के विक्टर एक्स्लसन से हार का सामना करना पड़ा .

Lakshya Sen reaches All England Open final
लक्ष्य सेन ने रचा इतिहास

बर्मिंघम: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में इतिहास रचने से चूक गये. फ़ाइनल में उन्हें हार का सामना करना पड़ा . सेन को डेनमार्क के विक्टर एक्स्लसन ने 21-10, 21-15 से हराया. 22 मिनट तक चले इस मुक़ाबले में सेन काफ़ी कोशिशों के बाद भी बढ़त नहीं बना पाए.इससे पहले लक्ष्य सेन ने सेमीफाइनल में मौजूदा चैंपियन मलेशिया के ली जी जिया को 21-13, 12-21 और 21-19 से हराकर फाइनल में जगह बनायी थी.

28 वर्षीय विक्टर ने 2020 में इस ख़िताब को जीता था इसके अलावा बीते साल ओलंपिक में उन्होंने स्वर्ण पदक अपने नाम किया था. वे मौजूदा समय में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी हैं. इससे पहले भारत के लक्ष्य सेन ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गए . सेन ने सेमीफाइनल में मौजूदा चैंपियन मलेशिया के ली जी जिया को 21-13, 12-21 और 21-19 से हराया. भारतीय शटलर लक्ष्य सेन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह सेमीफाइनल मुकाबला 76 मिनट तक चला.

वर्ल्ड नंबर-11 लक्ष्य सेन ने पहला गेम जीतकर शानदार आगाज किया था. लेकिन इसके बाद दूसरे गेम में उनकी लय बिगड़ गई. नतीजतन मलेशियाई खिलाड़ी ने आसानी से दूसरा गेम जीत लिया था. फिर तीसरे गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिला. हालांकि, एक समय तीसरे गेम में लक्ष्य 12-16 से पिछड़ रहे थे, लेकिन उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए मुकाबला जीत लिया.

पढ़ें: शटलर लक्ष्य सेन का हल्द्वानी में भव्य स्वागत, बोले- मेहनत करेंगे तो जरूर मिलेगा रिजल्ट

इसके साथ ही लक्ष्य सेन ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाले तीसरे भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले प्रकाश पादुकोण और पुलेला गोपीचंद भी ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे थे. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने लक्ष्य सेन को उनकी इस उपलब्धि पर बधाई दी. साथ ही उन्होंने फाइनल मुक़ाबले के लिए अपनी शुभकामनाएं भी दीं.

Last Updated : Mar 21, 2022, 12:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details