उत्तराखंड

uttarakhand

SDM संगीता कनौजिया की हालत गंभीर, सांस लेने में हो रही दिक्कत, दिया गया वेंटिलेटर सपोर्ट

By

Published : Apr 27, 2022, 7:36 PM IST

सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल लक्सर एसडीएम संगीता कनौजिया की हालत चिंताजनक बनी हुई है. उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है. उनकी गर्दन, छाती और सिर में गहरी चोटें आईं हैं.

SDM Sangeeta Kanojia treatment
संगीता कनौजिया की हालत गंभीर

ऋषिकेश: एम्स ऋषिकेश में भर्ती लक्सर उपजिलाधिकारी संगीता कनौजिया की हालत गंभीर बनी हुई है. उनका सैचुरेशन लेवल (ऑक्सीजन) कम होने और सांस लेने में आ रही दिक्कतों को देखते हुए उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम में रखा गया है. जहां डॉक्टरों की टीम उन पर लगातार नजर बनाए हुए हैं.

बता दें कि सड़क हादसे में घायल लक्सर एसडीएम संगीता कनौजिया का इलाज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स ऋषिकेश (AIIMS Rishikesh) में चल रहा है. उनके स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि इलाज प्रक्रिया के दौरान बीते रोज एम्स के ट्रॉमा डॉक्टरों ने उनकी विभिन्न जांचें और एमआरआई की थी.

डॉक्टरों के अनुसार एमआरआई रिपोर्ट में उनकी गर्दन, छाती और सिर में गहरी चोटें पाई गई हैं. साथ ही उनके एक हाथ की हड्डी भी टूटी हुई है. उन्होंने बताया कि उनका ब्लड प्रेशर काफी कम हो गया है और उन्हें सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है. ब्लड प्रेशर और सेचुरेशन लेवल को नियंत्रित करने के लिए डॉक्टरों ने उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम में वेंटिलेटर पर रखा है.

ये भी पढ़ेंःसड़क हादसे में लक्सर SDM संगीता कनौजिया घायल, ड्राइवर की मौत, मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

बीते रोज जब संगीता कनौजिया (Laskar sdm sangeeta kanojiya) को एम्स में भर्ती कराया गया तो प्रारंभिक जांचों में उनमें सर्वाइकल स्पाइनल इंजरी (cervical spine injury) पाई गई थीं. एम्स के पीआरओ हरीश थपलियाल ने बताया कि उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए वरिष्ठ डॉक्टरों का दल उनकी स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं.

आरोपी ट्रक ड्राइवर के खिलाफ मुकदमा दर्ज:लक्सर एसडीएम संगीता कनौजिया एक्सीडेंट मामले में पुलिस ने नायब तहसीलदार रमेश चंद्र नौटियाल की तहरीर अज्ञात में ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. गौर हो कि 26 अप्रैल को रुड़की क्षेत्र के लंढौरा के पास सोलानी पुल पर एसडीएम लक्सर संगीता कनौजिया की गाड़ी की एक ट्रक के साथ जबरदस्त टक्कर हो गई थी. जिसमें एसडीएम के ड्राइवर व पीआरडी जवान गोविंद की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एसडीएम संगीता कनौजिया खुद गंभीर रूप से घायल हो गईं थी.

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details