उत्तराखंड

uttarakhand

छात्राओं ने वॉर्डन पर लगाया मारपीट का आरोप, नाराज परिजनों ने किया हंगामा

By

Published : Aug 31, 2021, 8:38 PM IST

Updated : Aug 31, 2021, 9:06 PM IST

कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय कोरवा की छात्राओं ने वॉर्डन पर मारपीट और अभद्रता का आरोप लगाया है. घटना से नाराज अभिभावकों ने एसडीएम चकराता से मिलकर इसकी शिकायत की है. फिलहाल मामले में जांच कमेटी गठित की गई है.

kasturba gandhi girls residential school korwa
कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय

विकासनगरः कोरबा के कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में छात्राओं के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. मामले में छात्राओं ने वॉर्डन पर मारपीट और अभद्रता के गंभीर आरोप लगाए हैं. आक्रोशित अभिभावक आज छात्राओं को लेकर एसडीएम कार्यालय चकराता पहुंचे. जहां उन्होंने मामले की शिकायत एसडीएम विनोद कुमार से की. मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम ने तहसीलदार और उप शिक्षा अधिकारी को कमेटी गठित कर जांच के आदेश दिए हैं.

दरअसल, साहिया के कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय कोरवा की छात्राओं ने वॉर्डन पर मारपीट और अभद्रता का आरोप लगाया है. एक छात्रा का आरोप है कि तबीयत खराब होने की बात कहने पर वॉर्डन ने उनके साथ मारपीट की. साथ ही बाल से भी खींचे. इसके अलावा छात्राओं ने ये आरोप भी लगाया कि समय पर मीनू कार्ड के हिसाब से भोजन भी नहीं परोसा जाता है. छात्राओं ने वॉर्डन को तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की है.

छात्राओं ने वॉर्डन पर लगाया मारपीट का आरोप.

ये भी पढ़ेंःहिमालयन यूनिवर्सिटी की छात्रा ने लगाई फांसी, पुलिस को मिला सुसाइड नोट

वहीं, छात्राओं ने मामले की शिकायत अपने अभिभावकों से की. वाक्या सुन अभिभावकों का पारा चढ़ गया. रविवार को सभी अभिभावक स्कूल पहुंचे और सभी छात्राओं को अपने घर ले गए. जबकि, सोमवार को अभिभावक छात्राओं को लेकर सीधे एसडीएम कार्यालय चकराता पहुंचे. जहां उन्होंने इसकी शिकायत एसडीएम विनोद कुमार से की. बताया जा रहा है कि विद्यालय में कक्षा छह से दसवीं तक की कक्षाओं में 48 छात्राएं पढ़ती हैं.

मामले में एसडीएम विनोद कुमार से तहसीलदार रूप सिंह और उप शिक्षा अधिकारी कालसी पूजा नेगी दानू को जांच समिति गठन कर तत्काल जांच करने के निर्देश दिए हैं. उप शिक्षा अधिकारी पूजा नेगी दानू ने बताया कि मामले में जांच कमेटी का गठन किया गया है. उन्होंने कहा कि 2 सितंबर को सभी अभिभावकों और छात्राओं को बुलाया गया है. इसके अलावा कोरबा के ग्रामीणों को भी बुलाया गया है. ताकि सभी पहलुओं पर बारीकी से जांच की जा सके.

Last Updated :Aug 31, 2021, 9:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details