उत्तराखंड

uttarakhand

बेटी कमांडेंट बनकर आई सामने तो इंस्पेक्टर पिता ने ठोका सैल्यूट, गर्व से फूली छाती

By

Published : Aug 8, 2021, 5:11 PM IST

Updated : Aug 8, 2021, 6:08 PM IST

मसूरी में आईटीबीपी पासिंग आउट परेड में एक पिता ने अपनी बेटी के अफसर बनने पर उसे सैल्यूट किया.

itbp-passing-out-parade-in-mussoorie
इंस्पेक्टर पिता ने अधिकारी बनी बेटी को ठोका सैल्यूट

मसूरी: एक पिता के लिए इससे ज्यादा गर्व का पल और क्या हो सकता है कि उसकी बेटी उनके सामने उन्ही के विभाग की अधिकारी बन जाए. ऐसा ही एक भावुक करने वाला पल आज मसूरी में भारत तिब्बत सीमा पुलिस यानी आईटीबीपी (ITBP) की पासिंग आउट परेड में देखन को मिला.

मसूरी स्थित अकादमी से 2 महिला असिस्टेंट कमांडेंट पास होकर निकलीं. दो महिला अधिकारिओं में एक अधिकरी का नाम दीक्षा है. दीक्षा के पिता भी ITBP में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं. जैसे ही अकादमी से पास होकर दीक्षा बाहर निकलीं तो उनके पिता इंस्पेक्टर कमलेश कुमार ने उन्हें सैल्यूट किया. ये वो पल था जब एक पिता का सीना गर्व से चौड़ा हो गया. साथ ही दीक्षा के लिए ये भावुक करने वाला क्षण था.

इंस्पेक्टर पिता ने अधिकारी बनी बेटी को ठोका सैल्यूट

पढ़ें-महिला हॉकी टीम की हार पर वंदना कटारिया के घर के बाहर पटाखे फोड़ने वाले 3 युवक गिरफ्तार, केस दर्ज

दीक्षा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता को दिया. उन्होंने कहा पिता ने उन्हें हमेशा से ITBP ज्वाइन करने के लिए प्रोत्साहित किया. उन्होंने हर तरह की सहायता उपलब्ध कराई. दीक्षा ने बताया ITBP ऊन महिलाओं के लिए बहुत अच्छी फोर्स है. जिन्हें चैलेंज पसंद हैं, वे इस फोर्स को ज्वॉइन करें. दीक्षा ने कहा आज लड़कियां किसी क्षेत्र में कम नहीं हैं. दीक्षा के अलावा प्रृकृति की नियुक्ति भी ITBP में असिस्टेंट कमांडेंट के पद पर हुई है.

पढ़ें-वंदना कटारिया के गांव पहुंचा ईटीवी भारत, ग्राउंड जीरो से देखें विवाद की पूरी कहानी

बता दें कई महीनों की कठिन प्रशिक्षण पूरा करने के बाद 53 कैडेट्स दीक्षांत परेड में शपथ लेकर बतौर अधिकारी आईटीबीपी की मुख्यधारा में शामिल हुए. पासिंग आउट परेड में आईटीबीपी के डायरेक्टर जनरल के साथ कई अधिकारी मौजूद रहे.

Last Updated :Aug 8, 2021, 6:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details