उत्तराखंड

uttarakhand

दिल्ली में उत्तराखंड बीजेपी की बड़ी बैठक, G20 कार्यक्रम और लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन

By

Published : Dec 12, 2022, 4:52 PM IST

Updated : Dec 12, 2022, 9:55 PM IST

उत्तराखंड BJP प्रभारी दुष्यंत गौतम की अध्यक्षता में दिल्ली में उत्तराखंड के सभी सांसदों की महत्वपूर्ण बैठक हुई. इस बैठक में सीएम धामी सहित सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसद मौजूद रहे. बैठक में बैठक में जी-20 के दो आयोजनों की राज्य को मिली जिम्मेदारी, आगामी लोकसभा चुनाव पर मंथन हुआ

Etv Bharat
दिल्ली में उत्तराखंड भाजपा संगठन की महत्वपूर्ण बैठक

देहरादून: उत्तराखंड BJP प्रभारी दुष्यंत गौतम की अध्यक्षता में दिल्ली में उत्तराखंड के सभी सांसदों की महत्वपूर्ण बैठक हुई. पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Former Chief Minister Ramesh Pokhriyal Nishank) के घर पर हुई इस बैठक में सीएम पुष्कर सिंह धामी, बीजेरी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, नरेश बंसल सहित सभी सांसद मौजूद रहे.

बैठक में जी-20 के दो आयोजनों की राज्य को मिली जिम्मेदारी, आगामी लोकसभा चुनाव समेत अन्य विषयों पर मंथ हुआ. इसके साथ ही बैठक में आगे की कार्यसमिति तथा अन्य विषयों पर विस्तार से चर्चा हुई. बता दें कि, पूरे विश्व में धर्म व अंतरराष्ट्रीय योग नगरी के रूप में अपनी पहचान बना चुका ऋषिकेश अब जी-20 देशों की मेजबानी के साथ एक बार फिर विश्व के नक्शे में चमकेगा. जी हां ग्रुप ऑफ 20 देशों के दो आयोजनों की मेजबानी उत्तराखंड को मिली है.

पढ़ें: गुजरात में भूपेंद्र पटेल की दूसरी बार ताजपोशी, CM धामी समारोह में हुए शामिल, दी बधाई

एक दिसंबर से भारत को जी-20 की अध्यक्षता सौंपी गई है. इसके अंतर्गत 18वां शिखर सम्मेलन 2023 में भारत में होगा. इस सम्मेलन में देश भर के 56 स्थानों पर आयोजन होंगे. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के मुताबिक हमारे लिए गर्व की बात है कि देश में जिन 56 जगहों पर जी-20 के कार्यक्रम होने हैं, उनमें से दो कार्यक्रम उत्तराखंड की योगनगरी ऋषिकेश में होंगे.

निवेश का मिलेगा मौका: जी-20 विश्व के प्रमुख विकसित और विकासशील देशों की इकोनॉमी का एक संगठन है. इसमें 20 देश शामिल हैं. इन देशों में भारत के अलावा जापाना, रूस, अर्जेंटीना, ब्राजील, कनाडा, आस्ट्रेलिया, इंडोनेशिया, फ्रांस, जर्मनी, मेक्सिको, सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, कोरिया गणराज्य, तुर्की, यूनाइटेड किंगडम, संयुक्त राज्य अमेरिका, इटली व चीन देश शामिल हैं.

Last Updated :Dec 12, 2022, 9:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details