उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में सुबह से भारी बर्फबारी जारी, चकराता-त्यूणी मोटर मार्ग बाधित

By

Published : Feb 4, 2022, 10:00 AM IST

Updated : Feb 4, 2022, 10:18 AM IST

उत्तराखंड में इन दिनों बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है. आज सुबह से चकराता में जमकर बर्फबारी देखने को मिल रही है. चकराता-त्यूणी मोटर मार्ग पर लोखंडी के पास भारी बर्फबारी होने से आवागमन अवरुद्ध हो गया है. संबंधित विभाग बर्फ को हटाने में जुटा हुआ है.

dehradun latest snowfall news
देहरादून बर्फबारी न्यूज

विकासनगर: उत्तराखंड मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी जारी है. राजधानी देहरादून के चकराता, उत्तरकाशी, टिहरी, चमोली, रुद्रप्रयाग, नैनीताल और अल्मोड़ा में बर्फबारी देखने को मिल रही है. बर्फबारी के कारण चंबा-धनौल्टी मार्ग भी बाधित हैं. पहाड़ों पर हो रही बारिश और बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं, चकराता-त्यूणी मोटर मार्ग बर्फबारी के चलते बंद हो गया है.

पहाड़ों पर हो रही बारिश और बर्फबारी से जहां लोगों की मुसीबतें बढ़ गई हैं वहीं, तापमान माइनस में चला गया है. ऐसे में लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं. बात करें, चकराता-त्यूणी मोटर मार्ग की तो यहां लोखंडी के पास भारी बर्फबारी होने से आवागमन अवरुद्ध हो गया है. मार्ग पर करीब डेढ़ 2 फीट मोटी बर्फ की परत जमा हो गई है. अगर ऐसा ही मौसम रहा तो भारी बर्फबारी होने की संभावना और बढ़ सकती है.

उत्तराखंड में सुबह से भारी बर्फबारी जारी.

पढ़ें- Weather Update: कुमाऊं के तीन जनपदों में भारी बारिश का अनुमान, Red Alert जारी

भारी बर्फबारी के कारण ब्लॉक मुख्यालय व जिला मुख्यालय से आवागमन कट चुका है. हालांकि, राष्ट्रीय राजमार्ग अधिकारी जेसीबी के माध्यम से बर्फ हटाने का काम करवा रहे हैं.

Last Updated : Feb 4, 2022, 10:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details